फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअगर विराट-रोहित आउट हो जाएं तो 70 फीसदी मैच हार जाता है भारत: हरभजन सिंह

अगर विराट-रोहित आउट हो जाएं तो 70 फीसदी मैच हार जाता है भारत: हरभजन सिंह

भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान को लेकर बड़ी बात कही है। भज्जी का मानना है कि पूरी भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा और विराट कोहली पर निर्भर करती है। इन दोनों के आउट...

अगर विराट-रोहित आउट हो जाएं तो 70 फीसदी मैच हार जाता है भारत: हरभजन सिंह
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 Apr 2020 08:50 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान को लेकर बड़ी बात कही है। भज्जी का मानना है कि पूरी भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा और विराट कोहली पर निर्भर करती है। इन दोनों के आउट होने के बाद टीम के लिए जीतना काफी मुश्किल हो जाता है। कोरोना वायरस की वजह से सभी खेल गतिविधियों पर विराम लगा हुआ है। लॉकडाउन की वजह से क्रिकेटर भी घर में वक्त बिता रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके वे सोशल मीडिया पर अपने फैन्स का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं।

इसी कड़ी में रोहित शर्मा और हरभजन सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन किया। इस दौरान इन दोनों खिलाड़ियों ने क्रिकेट और क्रिकेटरों से जुड़ी कई मजेदार बातें भी शेयर कीं। इन दोनों ने धोनी के भविष्य को लेकर भी चर्चा की। इस दौरान हरभजन ने कहा कि भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली और रोहित पर काफी निर्भर है। 

नौकरानी के निधन के बाद गौतम गंभीर ने किया अंतिम संस्कार, फैन्स कर रहे सलाम

उन्होंने कहा, ''मौजूदा टीम विराट और तुम (रोहित) पर काफी ज्यादा निर्भर करती है। विराट और तुम्हारे आउट होने के बाद हम 70 प्रतिशत मैच गंवा देते हैं।'' उन्होंने आगे कहा कि आप दोनों के आउट होने के बाद टीम अपना आत्मविश्वास खो देती है। भज्जी ने कहा, ''हमारे टाइम में विश्वास था कि अगर एक खिलाड़ी परफॉर्म नहीं करेगा तो उसके बाद युवी पाजी (युवराज सिंह) और राहुल द्रविड़ मैच जिता देंगे।'' उन्होंने कहा कि टीम में टैलेंट की कमी नहीं है, लेकिन मैच विनर्स की कमी है। 

उन्होंने कहा, ''इस टीम में अगर टॉप तीन बल्लेबाज परफॉर्म ना कर पाएं तो टीम को लगता है कि वह अब मैच नहीं जीत सकते हैं। इस टीम में टैलेंट कम नहीं है, लेकिन टीम को मैच विनर्स की जरूरत है।'' उन्होंने आगे कहा, ''आपका वर्ल्ड कप बेहद अच्छा रहा, लेकिन आप सेमीफाइनल्स में हार गए। अगर 3-4 खिलाड़ी परफॉर्म करने वाले होते तो हम वर्ल्ड कप जीत जाते।''

लॉकडाउन में अपने भाई के साथ संजू सैमसन ने खास अंदाज में की बैटिंग प्रैक्टिस, शेयर किया VIDEO

कोरोना वायरस की वजह से सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स के साथ-साथ आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल के स्थगित किया जा चुका है। आईपीएल का आगाज 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना था। इस महामारी की वजह से अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 पर खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें