फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअगर भारत इन दो खिलाड़ियों को शांत रखता है तो ऑस्ट्रेलिया पर होगा दबाव, पूर्व क्रिकेटर का दावा

अगर भारत इन दो खिलाड़ियों को शांत रखता है तो ऑस्ट्रेलिया पर होगा दबाव, पूर्व क्रिकेटर का दावा

अगर भारत की टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम के दो खिलाड़ियों (स्टीव स्मिथ और नाथन लियोन) को शांत रखती है तो फिर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव होगा। ये कहना है पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल का। 

अगर भारत इन दो खिलाड़ियों को शांत रखता है तो ऑस्ट्रेलिया पर होगा दबाव, पूर्व क्रिकेटर का दावा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 09:04 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। इससे पहले दोनों ही देशों के पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेट पंडितों ने अपनी भविष्यवाणी देना शुरू कर दिया है। इस लिस्ट में कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल का नाम जुड़ गया है, जिनका कहना है कि अगर भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों को शांत रखने में सफल होती है तो निश्चित रूप से मेहमान टीम दबाव में होगी। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर एक पर है, लेकिन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चार टेस्ट मैच इस टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की राह तय करेंगे। ऐसे में ये सीरीज दिलचस्प होगी। इसी को लेकर क्रिकइंफो पर इयान चैपल ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और स्पिनर नाथन लियोन को भारत शांत रखता है तो फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम पर दबाव होगा। 

स्टीव स्मित का टेस्ट एवरेज 60 का है, लेकिन वे एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 30 से ज्यादा के औसत से भारत में रन बनाए हैं। भारत में बल्लेबाजी में सफलता हासिल करना ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी, खासकर अगर रविंद्र जडेजा अत्यधिक कुशल आर अश्विन के साथ साझेदारी में सफलतापूर्वक गेंदबाजी करते हैं।

गांगुली ने टीम इंडिया को World Cup 2023 को लेकर दी सलाह, बताया कैसे जीतेंगे टूर्नामेंट

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के स्पिन विभाग की बात करते हैं तो नाथन लियोन एकमात्र अनुभवी स्पिनर हैं, जिन्होंने भारत में प्रदर्शन किया है। भारत में उनका औसत 30 से अधिक है, जबकि लियोन को लगता है कि उन्होंने उपमहाद्वीप में एक गेंदबाज के रूप में सुधार किया है। उनको एश्टन एगर और मिचेल स्वेप्सन से सपोर्ट मिल सकता है, लेकिन दोनों के पास ज्यादा अनुभव नहीं है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें