फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs GT IPL Match हुआ Washout, सनराइजर्स हैदराबाद को मिला प्लेऑफ का टिकट और RCB...

SRH vs GT IPL Match हुआ Washout, सनराइजर्स हैदराबाद को मिला प्लेऑफ का टिकट और RCB...

अगर SRH vs GT IPL 2024 Match बारिश के कारण रद्द हो गया है तो सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 के प्लेऑफ का टिकट मिल गया है और RCB vs CSK मैच नॉकआउट मैच होगा। दो टीम बाहर हो जाएंगी। 

SRH vs GT IPL Match हुआ Washout, सनराइजर्स हैदराबाद को मिला प्लेऑफ का टिकट और RCB...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 May 2024 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 का 66वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटन्स के बीच शुरू ही नहीं हो सका। खबर लिखे जाने तक बारिश ने टॉस तक नहीं होने दिया। एक बार को लगा था कि साढ़े 8 बजे के आसपास मैच शुरू हो जाएगा, लेकिन बारिश ने फिर से दस्तक दी और मैच शुरू ही नहीं हो पाया। इसके बाद एक बार भी नहीं लगा कि बारिश इस मैच को आयोजित होने देगी और ऐसा ही हुआ। करीब सवा दस बजे अंपायर और दोनों कप्तानों ने मिलकर ये फैसला किया कि ये मैच नहीं खेला जा सकता। ऐसे में मैच को रद्द कर दिया गया और इससे एसआरएच को फायदा हुआ, क्योंकि उन्हें प्लेऑफ का टिकट मिल गया।  

SRH vs GT IPL 2024 Match बारिश के कारण रद्द हो गया। इस तरह सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 के प्लेऑफ का टिकट मिल गया, क्योंकि टीम के खाते में 15 अंक हो गए। इस मैच के नतीजे का असर RCB vs CSK मैच पर भी पड़ा, जो 18 मई को आयोजित होना है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स मैच अब नॉकआउट मैच होगा। उस मैच में जो भी टीम जीतेगी, उसको प्लेऑफ का टिकट मिलेगा। हालांकि, नेट रन रेट भी मायने रखेगा। उसके लिए आरसीबी को बहुत पापड़ बेलने होंगे।

T20 World Cup के लिए क्या जायसवाल की जगह अभिषेक को मौका मिलना चाहिए? ये है अनिल कुंबले की राय

हैदराबाद और गुजरात के बीच आज यानी 16 मई को होने वाला मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो फिर लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। इसके बाद चेन्नई और बेंगलुरु के बीच चौथे पायदान के लिए टक्कर होगी। उस मैच में ये देखा जाएगा कि अगर आरसीबी की टीम चेन्नई को 18 या इससे ज्यादा रनों के अंतर से हरा दे या फिर रन चेज करते हुए आरसीबी 18.1 ओवर में जीत जाए तो फिर आरसीबी को प्लेऑफ का टिकट मिलेगा। 

अगर आरसीबी ऐसा नहीं कर पाती है तो फिर चेन्नई सुपर किंग्स 16 अंक हासिल करके प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर जाएगी। इसके बाद नंबर दो के लिए राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स में लड़ाई होगी, क्योंकि नंबर एक और नंबर दो वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलते हैं। पहले नंबर की दो टीमों को क्वॉलिफायर 1 और क्वॉलिफायर 2 में खेलने का मौका मिलता है और नंबर 3 और 4 वाली टीम एलिमिनेटर खेलती है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें