DA Image
1 अप्रैल, 2021|10:56|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: शेन वॉर्न ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए कही बड़ी बात

sanju samson   ipl twitter 27 sep  2020

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के तेजतर्रार बल्लेबाज संजू सैमसन से काफी प्रभावित हैं और उन्हें लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में अच्छा प्रदर्शन करने से वह भारतीय टीम में सभी प्रारूपों में अपनी जगह सुनिश्चित कर सकते हैं। केरल के इस शानदार बल्लेबाज के नियमित रूप से राष्ट्रीय टीम से खेलने को लेकर पिछले कुछ वर्षों से लगातार चर्चा होती रही है तथा आईपीएल में उनकी 74 और 85 रन की दो पारियों से इस तरह की चर्चाओं ने जोर पकड़ा है।

रॉयल्स के आईपीएल विजेता कप्तान और टीम के मेंटर वॉर्न को लगता है कि वह दिन दूर नहीं जब सैमसन सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। वॉर्न ने पीटीआई-भाषा से साक्षात्कार में कहा, ''उम्मीद है कि संजू इस साल टूर्नामेंट में निरंतर अच्छा खेल दिखाएगा। अगर वह इस साल टूर्नामेंट में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करता है तो मुझे लगता है कि आप उसे सभी प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देखोगे।"

IPL 2020: शेन बॉन्ड ने बताया, किंग्स XI पंजाब के खिलाफ मुंबई इंडियन्स की क्या होगी रणनीति

यह दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई सैमसन की परिपक्वता और एक बल्लेबाज के रूप उनके विकास के गवाह रहे हैं और वह इस खिलाड़ी से बेहद प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, ''वह (सैमसन) प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। मैंने अपने समय में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को देखा है, लेकिन मैंने सैमसन को नेट्स पर अभ्यास करते हुए देखा है, उससे पिछले कई वर्षों से संपर्क में रहा हूं और मैंने उसे आगे बढ़ते हुए देखा है और इसलिए मुझे लगता है कि वह विशेष है।"

वॉर्न ने यूएई से कहा, ''वह विशिष्ट कौशल का धनी है और मुझे उम्मीद है कि जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी धूम मचाएगा।" व\र्न इसके साथ ही स्टीव स्मिथ को टी20 क्रिकेट में पहली बार पारी का आगाज करते हुए देखकर भी प्रभावित हैं जिन्होंने अभी तक दो मैचों में दो अर्धशतक जमाए हैं। उन्होंने कहा, ''मुझे उसका पारी का आगाज करना पसंद है। मैं शुरू से यह मानता रहा हूं कि आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को अधिक गेंदें खेलने का मौका मिलना चाहिए। इसलिए मेरे लिए जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू क्रमश: ऐसे पहले, दूसरे और तीसरे खिलाड़ी हैं। यही मेरे काम करने का तरीका है।"

बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा स्थगित, मुस्तफिजुर को IPL से होने वाली कमाई को गंवाने का मलाल

यहां तक कि व\र्न का मानना है कि मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड को किसी भी परिस्थिति में शीर्ष तीन में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, ''स्टीव स्मिथ और एंड्रयू मैकडोनाल्ड के विचार भिन्न हो सकते, लेकिन मैं हमेशा यही चाहता हूं कि मेरे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को सर्वाधिक गेंदें खेलने का मौका मिले। हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अलग अलग तरह की भूमिकाएं निभा सकते हैं लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं स्टीव स्मिथ को शीर्ष में चाहता हूं।"\

वॉर्न का मानना है कि बेन स्टोक्स के टीम से जुड़ने पर रॉयल्स किसी भी तरह की पिच पर मजबूत टीम बन जाएगी। स्टोक्स अपने पिता की बीमारी के कारण आईपीएल के पहले चरण में नहीं खेल पा रहे हैं लेकिन उनके बाद में उपलब्ध रहने की संभावना है। वॉर्न ने कहा, ''उम्मीद है कि बेन स्टोक्स इस साल अपनी भूमिका निभाएगा। उसकी बहुत कमी खल रही है, लेकिन हम उसकी स्थिति समझते हैं। बेन के टीम से जुड़ने पर यह बेहतरीन टीम बन जाएगी।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:If Sanju Samson is consistent this IPL he will play all formats for India soon says Shane Warne