फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटचौंक गए ना! भारत 'ए' के लिए भी खेल सकते हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली

चौंक गए ना! भारत 'ए' के लिए भी खेल सकते हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली

विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे के लिए अपनी तैयारियों के संबंध में सारे विकल्प खुले रखे हैं। अगर जरूरत पड़ी तो वो वोरेस्टर में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत 'ए' का चार दिवसीय टेस्ट में भी खेल सकते...

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 11 May 2018 09:51 AM

विराट कोहली ने सारे विकल्प खुले रखे हैं...

विराट कोहली ने सारे विकल्प खुले रखे हैं...1 / 3

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे के लिए अपनी तैयारियों के संबंध में सारे विकल्प खुले रखे हैं और अगर जरूरत पड़ी तो वो वोरेस्टर में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत 'ए' का चार दिवसीय टेस्ट में भी खेल सकते हैं।

भारत के आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों (27 और 29 जून) की तारीख को लेकर कुछ संदेह बना हुआ है, जो विराट के सरे के लिए स्कारबोरो में यार्कशर के खिलाफ (25 से 28 जून तक) के साथ ही पड़ेगा। लेकिन पता चला है कि कप्तान सभी विकल्पों को खुला रखना चाहते हैं।

IPL2018: चेन्नई सुपरकिंग्स के ओवरकॉन्फिडेंस पर हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग का बड़ा बयान

T20 SERIES: टीम में होगा विराट का नाम, लेकिन कप्तानी करेंगे रोहित!

ऐसी भी रिपोर्ट आ रही हैं कि कोहली अपनी काउंटी की प्रतिबद्धता पूरी करें और फिर स्कारबोरो से पांच घंटे की यात्रा करते हुए दूसरे टी20 में खेलने के लिए डबलिन पहुंचे। ऐसी भी संभावना है कि वो यार्कशर के खिलाफ मैच छोड़ सकते हैं और आयरलैंड के खिलाफ दोनों मैच खेल सकते हैं।

आगे जानें बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में क्या कुछ कहा है...

इंग्लैंड के मौसम की कोई गारंटी नहीं

इंग्लैंड के मौसम की कोई गारंटी नहीं2 / 3

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, 'अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। सरे के साथ ऐसी व्यवस्था है, जिसमें विराट राष्ट्रीय प्रतिबद्धता पूरी कर सकते हैं। इसलिए अगर उन्हें पहले दो मैचों में खेलने का काफी समय मिल जाता है तो वो शायद यार्कशर के खिलाफ मैच को छोड़कर दोनों टी20 मैच खेल सकते हैं। लेकिन इंग्लैंड के मौसम की कोई गारंटी नहीं है।'

IPL2018: पंत की पारी और भुवी के आखिरी ओवर को लेकर वीरू ने दिया ऐसा बयान

उन्होंने कहा, 'अगर मौसम ने पहले दो मैचों (हैम्पशर और समरसेट) में खलल डाली तो निश्चित रूप से वो यार्कशर के खिलाफ खेलेंगे।' चार दिवसीय मैच खेलना अहम है तो बीसीसीआई इस बात की भी अनदेखी नहीं करना चाहता कि टेस्ट सीरीज से पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ज्यादा खेलने से उनके शरीर पर असर पड़ सकता है, क्योंकि इससे पहले सीमित ओवर की दो सीरीज हैं।

आगे जानें क्यों विराट की जगह लोकेश राहुल को भी मिल सकता है मौका...

 

विराट की जगह लोकेश को मिल सकता है मौका

विराट की जगह लोकेश को मिल सकता है मौका3 / 3

बीसीसीआई इंग्लैंड एंव वेल्स क्रिकेट बोर्ड से भारत 'ए' और इंग्लैंड लायंस के बीच वोरेस्टर में होने वाले इकलौते टेस्ट की तारीख को बढ़ाने का अनुरोध भी कर सकता है। अभी भारत 'ए' का लायंस के खिलाफ चार दिवसीय मैच 16 जुलाई से शुरू होगा और भारतीय सीनियर टीम 17 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में अपना अंतिम वनडे खेलेगी।

ये भी संभावना है कि बीसीसीआई ईसीबी से लांयस का मैच 19 जुलाई को शुरू करने को कहे जिससे विराट को और हो सकता है लोकेश राहुल को टेस्ट मैच की लय में आने का समय मिल जाए।