फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया के पास आज ऑस्ट्रेलिया और 27 को इंग्लैंड से बदला लेने का मौका, हो जाइए हाई वोल्टेज मैचों के लिए तैयार

टीम इंडिया के पास आज ऑस्ट्रेलिया और 27 को इंग्लैंड से बदला लेने का मौका, हो जाइए हाई वोल्टेज मैचों के लिए तैयार

टीम इंडिया के पास आज ऑस्ट्रेलिया और 27 को इंग्लैंड से बदला लेने का मौका है। इन हाई वोल्टेज मैचों के लिए तैयार हो जाइए। टीम इंडिया आज सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए उतरेगी। 

टीम इंडिया के पास आज ऑस्ट्रेलिया और 27 को इंग्लैंड से बदला लेने का मौका, हो जाइए हाई वोल्टेज मैचों के लिए तैयार
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 12:04 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के अपने आखिरी मैच में उतरेगी। इस मैच में टीम इंडिया जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी। इसके अलावा टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया को हराकर लगभग टूर्नामेंट से बाहर करने का मौका होगा। इससे टीम इंडिया का एक बदला पूरा हो जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया को हराया था और अब भारत ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देता है तो कंगारू टीम का अभियान यहीं समाप्त हो सकता है। हालांकि, अफगानिस्तान वर्सेस बांग्लादेश सुपर 8 मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा। 

ऑस्ट्रेलिया को अगर आज टीम इंडिया हराने में सफल हो जाती है तो 2023 के विश्व कप का बदला पूरा हो जाएगा, जबकि 27 जून को जब टीम इंडिया अपने सेमीफाइनल मैच में उतरेगी तो भारत के पास इंग्लैंड से 2022 के टी20 वर्ल्ड कप का बदला लेने का मौका होगा। इंग्लैंड की टीम ने 2022 के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। इस तरह कुछ ही दिनों में दो टीमों को हराकर भारतीय टीम ना सिर्फ अपना बदला पूरा कर सकती है, बल्कि लगातार तीसरे आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में भी प्रवेश करने में सफल हो जाएगी। 

WI vs SA: वेस्टइंडीज के बाहर होते ही जारी रहा 2007 से चला आ रहा ट्रेंड, टी20 वर्ल्ड कप कभी नहीं जीती है होम टीम

2023 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारतीय टीम पहुंची थी और फिर 2023 में ही वनडे विश्व कप के फाइनल में भारत ने प्रवेश किया था। अब 2024 में टीम आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचती है तो लगातार तीसरे आईसीसी इवेंट के फाइनल में पहुंचेगी। अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से हार जाती है और अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश को हरा देती है तो फिर पहला सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच होगा और दूसरा सेमीफाइनल टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगा। फाइनल में फिर भारत को साउथ अफ्रीका या अफगानिस्तान से भिड़ना होगा।   

Advertisement