DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगर मुझे भारतीय गेंदबाज बनना होता तो मैं इशांत बनता : जोफरा आर्चर

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल में तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर को विश्व कप के मेजबान इंग्लैंड के लिए एक्स-फेक्टर बताया था। आर्चर को गुरुवार से शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए इंग्लैंड की प्रारंभिक टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन, बाद में पाकिस्तान के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें विश्व कप के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया।

आर्चर ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा कि सबसे महत्वपूर्ण भाग यह है कि ड्रेसिंग रूम में उनका स्वागत किया गया और इससे बढ़कर कोई और बात नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय स्वागत था और मैंने खुद को तुरंत ही टीम का एक हिस्सा महसूस किया। मुझे लगता है कि इसने मुझे उस ड्रेसिंग रूम में जाने में मदद की, जहां मैंने कुछ लोगों के साथ आईपीएल क्रिकेट खेला। मुझे ऐसा अहसास कराया गया कि वे लोग मेरे आने से खुश हैं, इसलिए मैं खुश हूं। 

आर्चर ने आगे कहा कि मैं जब पहली बार यहां आया तो मुझे काफी मुश्किल हुई। मैंने एक बड़ा चांस लिया, जिसकी कोई गारंटी नहीं थी कि इसका फायदा आपको मिलेगा ही। इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए मैंने सात साल तक इंतजार किया। इस विश्व कप में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की सबसे ज्यादा बात की जा रही है। आर्चर से जब किसी एक भारतीय गेंदबाज को चुनने के लिए कहा गया, जिन्होंने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया तो आर्चर ने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का नाम लिया।

इंग्लिश तेज गेंदबाज ने कहा कि पिछले सीजन में इशांत ने ससेक्स टीम के लिए खेलते समय हमारे साथ समय बिताया था। वह गेंद को अंदर और बाहर दोनों ओर स्विंग कराते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हम दोनों एक जैसे ही हैं क्योंकि वह भी लंबे हैं। इसलिए अगर मुझे एक भारतीय गेंदबाज जैसा बनना होता तो संभवत: यह इशांत होते। आर्चर का मानना है कि आईपीएल में दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में खेलने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If I had to be an Indian bowler then I would have been Ishant sharma says Jopra Archer