फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटदिनेश कार्तिक की WC टीम में जगह को लेकर गौतम गंभीर पर भड़के सुनील गावस्कर, पूछा- तुम्हे कैसे पता वह नहीं खेल रहा

दिनेश कार्तिक की WC टीम में जगह को लेकर गौतम गंभीर पर भड़के सुनील गावस्कर, पूछा- तुम्हे कैसे पता वह नहीं खेल रहा

IND vs SA दिनेश कार्तिक के चौथे टी20 में मैच का पासा पलटने वाली पारी के बाद सुनील गावस्कर ने T20 विश्व कप में उनके खेलने की संभावनाओं के बारे में एक बड़ा बयान दिया।

दिनेश कार्तिक की WC टीम में जगह को लेकर गौतम गंभीर पर भड़के सुनील गावस्कर, पूछा- तुम्हे कैसे पता वह नहीं खेल रहा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Jun 2022 10:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अपने दमदार प्रदर्शन से भारतीय टी20 टीम में वापसी की है और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच मैचों की सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, अब उनको ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल किए जाने को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट के बीच बहस शुरू हो गई है। इस सीरीज के बीच में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा था, ''अगर उसकी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं है, तो उसे टीम में जगह देने का कोई मतलब नहीं है" गंभीर के इस बयान से दिग्गज सुनील गावस्कर सहमत नहीं दिखे और उन्होंने कहा कि कार्तिक वह खिलाड़ी हो सकते हैं, जिन्हें भारत खोज रहा है। हालांकि गावस्कर ने गंभीर का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी ये टिप्पणी गंभीर के दिनेश कार्तिक के वर्ल्ड कप टीम में जगह न मिलने को लेकर दिए बयान के बाद आई है।  

गावस्कर ने कहा, ''मुझे पता है लोग ये बातें कर रहे हैं कि आप उसे कैसे टीम में ले सकते हैं, जब वह खेलने नहीं जा रहा है। आप कैसे देख सकते हैं कि वह खेल नहीं पाएगा? भारत जिसकी तलाश में वह यही खिलाड़ी हो सकता है। आप फॉर्म को देखते हैं न कि प्रतिष्ठा, नाम और फिर आप उस खिलाड़ी को चुनते हैं।''

दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए शानदार पारी खेली। दिनेश ने 27 गेंदों में 55 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत को एक सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। दिग्गज सुनील गावस्कर ने टी20 विश्व कप में कार्तिक के खेलने की संभावनाओं को लेकर महत्वपूर्ण बयान दिया है। भारतीय टीम 13 ओवर में 81 के स्कोर पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश कार्तिक ने 9 चौके और 2 छक्के की बदौलत भारत को 169/6 के टोटल तक पहुंचने में मदद की। साउथ अफ्रीका की टीम का टारगेट का पीछा करते हुए सिर्फ 87 रन पर ही ढेर हो गई और भारत ने ये मैच 82 रन से जीता। ये दिनेश कार्तिक की पहली अंतरराष्ट्रीय टी20 फिफ्टी है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए गावस्कर ने कहा, ''जहां तक दिनेश कार्तिक का सवाल है, वह ऐसे समय में आया था जब हर गेंद पर बल्ला चलाया जाता।"

लेकिन गावस्कर ने उनकी उम्र को लेकर किसी भी चिंता को खारिज कर दिया और कहा कि उन्हें अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2022 टी20 विश्व कप के लिए टीम में होना चाहिए। गावस्कर ने कहा, "उसकी उम्र को मत देखो, देखो कि वह क्या कर रहा है। अगर डीके मेलबर्न के लिए उस फ्लाइट में नहीं है, तो यह एक बड़ा सरप्राइज होगा।"

37 वर्षीय कार्तिक ने हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में वापसी की।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।