फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअगर राहुल द्रविड़ को नहीं मिला BCCI का साथ तो इस IPL टीम के बन सकते हैं मेंटॉर, राजस्थान रॉयल्स भी रेस में 

अगर राहुल द्रविड़ को नहीं मिला BCCI का साथ तो इस IPL टीम के बन सकते हैं मेंटॉर, राजस्थान रॉयल्स भी रेस में 

अगर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को BCCI का साथ नहीं मिलता है तो वे IPL में लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के मेंटॉर बन सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स भी इसकी रेस में है, लेकिन LSG ने मोटी रकम ऑफर की है। 

अगर राहुल द्रविड़ को नहीं मिला BCCI का साथ तो इस IPL टीम के बन सकते हैं मेंटॉर, राजस्थान रॉयल्स भी रेस में 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Nov 2023 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के साथ राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर करार समाप्त हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई उनको टीम का हेड कोच बनाए रख सकती है, लेकिन इसका ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण टीम के अंतरिम मुख्य कोच की भूमिका में हैं, जो नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के प्रमुख हैं। 

अगर बीसीसीआई राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाती है तो वे टीम इंडिया का साथ छोड़कर आईपीएल टीम को जॉइन कर सकते हैं। द्रविड़ को आईपीएल 2024 से पहले अपने साथ जोड़ने के लिए दो फ्रेंचाइजी आगे आई हैं। एक तो उनकी पहले की फ्रेंचाइजी है, जिसके लिए वे खेल चुके हैं और एक केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स है। इन दोनों टीमों ने दैनिक जागरण के मुताबिक, उनको मेंटॉर की भूमिका ऑफर की है। 

हालांकि, इस रेस में लखनऊ सुपर जाएंट्स आगे है, क्योंकि इस फ्रेंचाइजी ने मोटी रकम उनको ऑफर की है। ऐसे में वे एलएसजी के मेंटॉर बन सकते हैं, लेकिन सवाल यही है कि अगर बीसीसीआई ने उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया तो वे निश्चित रूप से टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका में ही रहेंगे। अभी तक लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर थे, लेकिन दो सीजन के बाद उन्होंने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं और वे फिर से कोलकाता नाइट राइडर्स में चले गए हैं। 

मुथैया मुरलीधरन का दावा- रोहित शर्मा खेल सकते हैं अगला वर्ल्ड कप, लेकिन उनको विराट कोहली की तरह...

राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी भी राहुल द्रविड़ को मेंटॉर के रूप में चाहती है, क्योंकि बड़ा भारतीय चेहरा सपोर्ट स्टाफ में नहीं है। वहीं, इस दिग्गज को लखनऊ की टीम किसी भी कीमत पर छोड़ने के लिए राजी नहीं है। राहुल द्रविड़ को लेकर जल्द कोई बड़ा अपडेट सामने आएगा। दो साल पहले राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के साथ बतौर मुख्य कोच जुड़े थे। उससे पहले वे एनसीए चीफ थे। इस तरह वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के हेड कोच बन सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें