फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअगर इस दिन तक ठीक नहीं हुए अक्षर पटेल, तो वर्ल्ड कप 2023 टीम से कट सकता है पत्ता

अगर इस दिन तक ठीक नहीं हुए अक्षर पटेल, तो वर्ल्ड कप 2023 टीम से कट सकता है पत्ता

अगर अक्षर पटेल 28 सितंबर से पहले तक ठीक नहीं हुए तो वर्ल्ड कप 2023 टीम से उनका पत्ता कट सकता है। आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर इसके लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं, जो वनडे सीरीज खेलेंगे। 

अगर इस दिन तक ठीक नहीं हुए अक्षर पटेल, तो वर्ल्ड कप 2023 टीम से कट सकता है पत्ता
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 19 Sep 2023 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

वैसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है, लेकिन 28 सितंबर तक बीसीसीआई के पास टीम में बदलाव करने का मौका है। इस बीच भारतीय टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल पर वर्ल्ड कप से बाहर होने की तलवार लटक रही है। अगर वे समय रहते ठीक नहीं होते हैं तो टीम से बाहर हो सकते हैं। 

एशिया कप 2023 के सुपर 4 के मैच के दौरान अक्षर पटेल को चोट लगी थी। इसी वजह से वे फाइनल का हिस्सा नहीं थे और टीम मैनेजमेंट को वॉशिंगटन सुंदर को भारत से बुलाना पड़ा था। वे फाइनल में खेले थे। हालांकि, उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी नहीं आई थी, क्योंकि श्रीलंका की टीम महज 50 रन पर ढेर हो गई थी और भारत ने जल्द ही मैच खत्म कर दिया था। 

इस समय अक्षर पटेल भारत की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं, लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। टीओआई की रिपोर्ट की मानें तो अगर वे तीसरे मैच में नहीं खेलते हैं और 28 सितंबर तक अपनी फिटनेस साबित करने में असफल होते हैं तो उनका टीम से पत्ता कट सकता है। 

पाकिस्तान टीम के उपकप्तान पर लटकी तलवार, वर्ल्ड कप 2023 से किए जा सकते हैं बाहर

अगर अक्षर पटेल हैमस्ट्रिंग इंजरी से उबर नहीं पाते हैं तो फिर आर अश्विन या वॉशिंगटन सुंदर उनको रिप्लेस कर सकते हैं। इन दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुना गया है। दोनों ही प्लेइंग इलेवन में नजर आएंगे और जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगा, उसको वर्ल्ड कप 2023 की टीम में अक्षर पटेल की जगह मौका मिल सकता है।