DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ICC Ranking: No-1 टी20 महिला बल्लेबाज बनी हुई हैं शेफाली वर्मा, कैथरीन टॉप-10 में स्कॉटलैंड की पहली खिलाड़ी

क्रिकेटICC Ranking: No-1 टी20 महिला बल्लेबाज बनी हुई हैं शेफाली वर्मा, कैथरीन टॉप-10 में स्कॉटलैंड की पहली खिलाड़ी

भाषा,दुबई Published By: Namita Shukla
Tue, 01 Jun 2021 04:47 PM
ICC Ranking: No-1 टी20 महिला बल्लेबाज बनी हुई हैं शेफाली वर्मा, कैथरीन टॉप-10 में स्कॉटलैंड की पहली खिलाड़ी

भारतीय युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) की मंगलवार को जारी ताजा टी20 महिला रैंकिंग में टॉप बल्लेबाज बनी हुई हैं, जबकि कैथरीन ब्रायस टॉप-10 में जगह बनाने वाली स्कॉटलैंड की पहली महिला क्रिकेटर बनीं। शेफाली के नाम 776 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं, जो ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (744) और मेग लैनिंग (709) से काफी अधिक हैं।

भारत की टी20 उप-कप्तान स्मृति मंधाना चौथे स्थान पर हैं, जबकि जेमिमा रोड्रिग्स नौवें स्थान के साथ टॉप-10 में तीसरी भारतीय बल्लेबाज हैं। इस रैंकिंग का मुख्य आकर्षण स्कॉटलैंड की ऑलराउंडर कैथरीन हैं। वह आयरलैंड के खिलाफ चार मैचों की टी20 सीरीज में अपनी टीम की टॉप स्कोरर रहीं। स्कॉटलैंड की टीम हालांकि यह सीरीज 1-3 से हार गई।

गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप-10 में दो भारतीय गेंदबाज हैं। ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा छठे और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव सातवें स्थान पर हैं। दीप्ति के 705 जबकि राधा के 702 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। गेंदबाजों की लिस्ट में इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन टॉप पर हैं।

संबंधित खबरें