फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWTC Points Table में न्यूजीलैंड फिसली और इंग्लैंड ने लगाई छलांग, जानिए किस नंबर पर है टीम इंडिया

WTC Points Table में न्यूजीलैंड फिसली और इंग्लैंड ने लगाई छलांग, जानिए किस नंबर पर है टीम इंडिया

WTC Points Table में न्यूजीलैंड की टीम फिसल गई है, जबकि इंग्लैंड की टीम ने छलांग लगाई है। इंग्लैंड 9वें से 8वें पायदान पर पहुंच गया है, जबकि चैंपियन न्यूजीलैंड को एक पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है।

WTC Points Table में न्यूजीलैंड फिसली और इंग्लैंड ने लगाई छलांग, जानिए किस नंबर पर है टीम इंडिया
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Jun 2022 04:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

WTC Points Table: इंग्लैंड की टीम ने लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। जो रूट के दम पर इंग्लैंड को जीत मिली और इसी के साथ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। इंग्लैंड या न्यूजीलैंड को इस जीत-हार से उतना फायदा नहीं हुआ, लेकिन भारतीय टीम के लिए ये फायदे का सौदा रहा। 

दरअसल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले गए इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही इंग्लैंड की टीम 9वें पायदान से 8वें पायदान पर पहुंच गई। वहीं, हार की वजह से न्यूजीलैंड की टीम को छठे पायदान से सातवें पायदान पर खिसकना पड़ा है। इंग्लैंड का जीत प्रतिशत अब 12.5    फीसदी से 19.23 फीसदी हो गया है। उधर, विश्ट टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड का जीत प्रतिशत 38.89 से 33.33 का रह गया है। इसका फायदा भारतीय टीम को मिल सकता है। 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की अंकतालिका में पहले स्थान पर 75 फीसदी जीत प्रतिशत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जबकि दूसरे नंबर पर विराजमान साउथ अफ्रीका की टीम का जीत प्रतिशत 71.43 है। भारत की टीम 58.33 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर कायम है। वहीं, चौथे नंबर पर श्रीलंका की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 55.56 है। पांचवें पायदान पर पाकिस्तान (52.38) की टीम है। छठे पर वेस्टइंडीज(35.71) और नौवें पर बांग्लादेश (16.67) है। 

ICC World Test Championship points Table

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।