DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Test Championship Point Table: एक जीत और एक ड्रॉ के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर, श्रीलंका टॉप पर

इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के खाते में 32 प्वॉइंट्स हैं और न्यूजीलैंड के खाते में 60 प्वॉइंट्स हैं। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जबकि एशेज पांच मैचों की सीरीज है।

sri lanka vs new zealand 1st test

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का आगाज हो चुका है, चार टीमें अपना सफर शुरू कर चुकी हैं, जबकि एक दो और टीमें 22 अगस्त से अपने सफर का आगाज करेंगी। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपना पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त से खेलेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपना-अपना तीसरा जबकि श्रीलंका और न्यूजीलैंड इसी तारीख को अपना-अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगे।

विराट ने की शेयर टीम इंडिया की शर्टलेस फोटो, रोहित हो गए TROLL

बैन के बाद इस काम को पूरा करना चाहते हैं श्रीसंत, बताई अपनी WISH

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में तीन टेस्ट मैचों के बाद प्वॉइंट टेबल में फिलहाल श्रीलंका नंबर-1 पायदान पर बना हुआ है, वहीं ऑस्ट्रेलिया दूसरे, इंग्लैंड तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे पायदान पर है। न्यूजीलैंड के खाते में एक भी प्वॉइंट नहीं हैं, जबकि इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट ड्रॉ होने के बाद आठ प्वॉइंट्स मिले थे। श्रीलंका के खाते में 60 प्वॉइंट्स हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के खाते में 32 प्वॉइंट्स हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खाते में एक जीत और एक ड्रॉ मैच है, जबकि श्रीलंका के खाते में महज एक जीत लेकिन प्वॉइंट्स के मामले में श्रीलंका काफी आगे है, चलिए हम आपको बताते हैं कि ऐसा क्यों है-

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट सिस्टम के मुताबिक दो मैचों की सीरीज में जीतने पर 60 प्वॉइंट्स, टाई होने पर 30 प्वॉइंट्स और ड्रॉ के 20 प्वॉइंट्स मिलेंगे, जबकि हारने पर एक भी प्वॉइंट नहीं होगा। कितने भी मैचों की सीरीज हो हारने वाली टीम को कोई प्वॉइंट नहीं मिलेगा। वहीं तीन मैचों की सीरीज में जीतने पर 40 प्वॉइंट्स, टाई होने पर 20 प्वॉइंट्स और ड्रॉ होने पर 13 प्वॉइंट्स होंगे। चार मैचों की सीरीज में जीतने वाली टीम को 30 प्वॉइंट्स, टाई होने पर 15 प्वॉइंट्स और मैच ड्रॉ होने पर 10 प्वॉइंट्स होंगे। जबकि पांच मैचों की सीरीज में जीतने पर 24 प्वॉइंट्स, टाई होने पर 12 प्वॉइंट्स और ड्रॉ होने पर आठ प्वॉइंट्स होंगे। (टाई और ड्रॉ होने पर दोनों टीमों के एक जैसे प्वॉइंट्स मिलेंगे।)

इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के खाते में 32 प्वॉइंट्स हैं और न्यूजीलैंड के खाते में 60 प्वॉइंट्स हैं। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जबकि एशेज पांच मैचों की सीरीज है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world test championship point table and point system india west indies australia england new zealand and sri lanka