DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  रमीज राजा की भविष्यवाणी, अगर WTC फाइनल में हुआ ऐसा तो रोहित शर्मा जड़ेंगे डबल सेंचुरी

क्रिकेटरमीज राजा की भविष्यवाणी, अगर WTC फाइनल में हुआ ऐसा तो रोहित शर्मा जड़ेंगे डबल सेंचुरी

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Tue, 01 Jun 2021 05:37 PM
रमीज राजा की भविष्यवाणी, अगर WTC फाइनल में हुआ ऐसा तो रोहित शर्मा जड़ेंगे डबल सेंचुरी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने दावा किया है कि अगर रोहित शर्मा अपने रंग में रहे तो न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारत के लिए डबल सेंचुरी जड़ेंगे। भारत को 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है, जिसके लिए टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड रवाना होगी। रमीज राजा ने कहा कि टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा अगर पारी का आगाज करते हैं, तो यह किसी भी तरह से रिस्की नहीं होगा। 

बाबर आजम की अपनी कजिन से हो चुकी है सगाई, जानें कब होगी शादी

ऑस्ट्रेलिया में मयंक अग्रवाल की खराब फॉर्म के बाद शुभमन गिल ने टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ भारत के लिए पारी का आगाज किया है। इंडिया न्यूज पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर हुई चर्चा में हिस्सा लेने वाले रमीज राजा ने कहा, 'यह बिल्कुल रिस्की नहीं है। अगर आपके पास शुभमन गिल और रोहित शर्मा जैसा ओपनिंग पेयर है तो आपको उसको बैक करना चाहिए। रोहित शर्मा आपके लिए दोहरा शतक लगाएंगे अगर वह अपने रंग में होंगे।' उन्होंने आगे कहा, 'आपको इस बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। आपको बस वहां जाना है और अपना खेल दिखाना है। यह बहुत जरूरी है कि आप आक्रामक होकर खेलें। भारतीय बल्लेबाजों का बेस अटैक है, क्योंकि उनकी सोच अग्रेसिव है।'

क्या IPL 2021 के बचे हुए मैचों में खेलेंगे ट्रेंट बोल्ट? तेज गेंदबाज ने दिया यह जवाब

रमीज राजा ने कहा, 'अगर आपको हाफ वॉली मिलती है तो आप चाहें भारत में खेल रहे हों या इंग्लैंड में आप उसको ड्राइव करेंगे। हां, पहले के आधे घंटे में आपको हल्के हाथ से खेलना चाहिए, लेकिन जब आप सेट हो जाते हैं, तो पिछले 100 सालों में बल्लेबाजी के बेसिक प्रिंसिपल बदले नहीं हैं।' रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए 11 मैच खेले हैं और इस दौरान 1030 रन जड़े हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित दूसरे नंबर पर हैं। अजिंक्य रहाणे ने 17 मैचों में 1095 रन बनाए हैं। रहाणे और रोहित दो ही ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की ओर से 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

संबंधित खबरें