फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWTC Points Table में हुआ बड़ा बदलाव, चैंपियन टीम हुई रेस से बाहर; जानिए किस पायदान पर है भारत

WTC Points Table में हुआ बड़ा बदलाव, चैंपियन टीम हुई रेस से बाहर; जानिए किस पायदान पर है भारत

ICC World Test Championship प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है, क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने अब न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ दिया है। कीवी टीम के फाइनल खेलने के चांस लगभग खत्म हो गए हैं। 

WTC Points Table में हुआ बड़ा बदलाव, चैंपियन टीम हुई रेस से बाहर; जानिए किस पायदान पर है भारत
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Jun 2022 08:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

World Test Championship के 2021-23 के प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के बाद बड़ा बदलाव देखने को मिला है। मौजूदा चैंपियन न्यूजीलैंड की टीम आठवें पायदान पर खिसक गई है। इसी के साथ कीवी टीम के अगले साल फाइनल खेलने के चांस भी समाप्त हो गए हैं। भले ही न्यूजीलैंड की टीम बाकी के मैच जीत ले, लेकिन फिर भी इस बार फाइनल मुकाबले की रेस से बाहर रहेगी। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र की अंकतालिका में इंग्लैंड की टीम आठवें से सातवें पायदान पर पहुंच गई है, जबकि न्यूजीलैंड की 8वें पायदान पर है। 9वें पायदान पर बांग्लादेश की टीम है, जिसने 1 ही मैच जीता है। कीवी टीम ने इस चक्र में अब तक 2 मैच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड की टीम ने इस सीरीज के तीन मैचों को मिलाकर कुल 4 ही मुकाबले जीतने में सफलता हासिल की है। वेस्टइंडीज छठे नंबर पर है। 

WTC के 2021-23 के चक्र की प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 75 फीसदी है, जबकि दूसरे नंबर पर विराजमान साउथ अफ्रीका की टीम का जीत प्रतिशत 71.43 है। तीसरे नंबर पर टीम इंडिया है, जिसने 58.33 प्रतिशत जीत दर्ज की है। चौथे पायदान पर श्रीलंका की टीम है, जिसने 55.56 फीसदी मैच जीते हैं। वहीं, 52.38    फीसदी के साथ पाकिस्तान पांचवें पायदान पर है।

epaper