DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC WC 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए खुशखबरी, फिट हुए लुंगी एनगिडी

दोनों टीमों के बीच 19 जून को बर्मिंघम में मैच खेला जाना है। एनगिडी ने इस विश्व कप में शुरुआत के केवल दो मैच ही खेले और फिर हैमस्ट्रिंग में तकलीफ के कारण बाहर हो गए थे।

south africa cricket team

आईसीसी विश्व कप में खराब फॉर्म से गुजर रही दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए एक खुशखबरी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी पूरी तरह से फिट घोषित कर दिए गए हैं। दोनों टीमों के बीच 19 जून को बर्मिंघम में मैच खेला जाना है। एनगिडी ने इस विश्व कप में शुरुआत के केवल दो मैच ही खेले और फिर हैमस्ट्रिंग में तकलीफ के कारण बाहर हो गए थे।

वो बांग्लादेश के खिलाफ भी नहीं खेले। उस मैच में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। एनगिडी ने बताया, 'ये कठिन रहा। चोटिल होना कभी भी अच्छा नहीं होता, लेकिन मेरे आसपास जो सपोर्ट स्टाफ है उसने अच्छा काम किया और मैं अब ठीक हूं। मैच में न खेल पाना दुखद था।' एनगिडी ने कहा, 'मैंने आज ही अपना फिटनेस टेस्ट पूरा किया और उसमें पास हुआ। मैं मैच के लिए 100 प्रतिशत फिट हूं। फिटनेस टेस्ट इसी प्रकार के होते हैं और अगर आप 100 प्रतिशत गेंदबाजी नहीं कर रहे तो आप खेलने के लिए तैयार हैं।'

World Cup 2019: रोहित ने किया खुलासा क्यों PAK के खिलाफ राहुल को दी थी स्ट्राइक

ICC को सचिन तेंदुलकर ने दिया मजेदार जवाब- रोहित शर्मा के शॉट से हुई थी तुलना

एनगिडी का वापस आना दक्षिण अफ्रीका को राहत देगा क्योंकि दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण पहले ही बाहर हो चुके है। दक्षिण अफ्रीकी टीम पांच मैचों में तीन अंकों के साथ फिलहाल, विश्व कप के प्वॉइंट टेबल में आठवें पायदान पर काबिज है और अभी भी सेमीफाइनल मे पहुंच सकती है। टीम का अगला मैच न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम से होगा, लेकिन एनगिडी मानते हैं कि विपक्षी टीम में भी कमजोरियां हैं जिसका वे लाभ उठा सकते हैं।

एनगिडी ने कहा, 'मैं नहीं समझता कि उनके मध्यक्रम और निचले क्रम की अधिक परीक्षा ली गई है। उनके टॉप ऑर्डर ने बहुत रन बनाए हैं इसलिए अगर हम एक-दो विकेट ले लेते हैं तो उन्हें टेस्ट कर सकते हैं।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup South Africa vs New zealand Lungi Ngidi declared fit for New Zealand clash