फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटICC World Cup Final: फाइनल में भारत की हार के बावजूद जारी रही परंपरा, किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल

ICC World Cup Final: फाइनल में भारत की हार के बावजूद जारी रही परंपरा, किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की 10 दमदार जीत के बाद एक हार आई, लेकिन वो हार 10 जीत पर भी भारी पड़ी और इस तरह से भारत का खिताब जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया। ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड चैंपियन बना।

ICC World Cup Final: फाइनल में भारत की हार के बावजूद जारी रही परंपरा, किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 12:02 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का सफर जिस दिन से शुरू हुआ था, उसी दिन से एक खास परंपरा भी शुरू हुई थी और वह थी कि मैच के अंत में ड्रेसिंग रूम में मैच के बेस्ट फील्डर को मेडल देने की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही भारत का वर्ल्ड कप 2023 का सफर 8 अक्टूबर को शुरू हुआ था और ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ खेलकर 19 नवंबर को यह सफर खत्म हुआ। ऑस्ट्रेलिया को लीग मैच में छह विकेट से हराकर भारत ने वर्ल्ड कप 2023 का धमाकेदार आगाज किया था और खिताबी मुकाबला छह विकेट से गंवाकर टीम इंडिया का वर्ल्ड कप 2023 के सफर का अंत बहुत ही मायूसी भरा रहा। कप्तान रोहित शर्मा, स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और मोहम्मद सिराज मैदान पर कुछ ज्यादा ही निराश दिखे और उनकी आंखों से आंसू तक आए। वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मुकाबले के बाद एक बार फिर इंडियन ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर को मेडल से नवाजा गया।

इस वीडियो की खास बात थी कि इस बार इसमें पहले मैच से लेकर 10वें मैच तक जो-जो बेस्ट फील्डर बना है, सबका रिजल्ट दिखाया गया है। पहला बेस्ट फील्डर मेडल विराट कोहली को मिला था और आखिरी बेस्ट फील्डर मेडल भी विराट कोहली को ही दिया गया। भारतीय फील्डिंग कोच टी दिलीप ने इस दौरान कहा कि विराट जिस तरह से मैदान पर अपना काम करते हैं, वो साथ में साथी खिलाड़ियों को भी प्रेरित करते हैं।

मुझे सिर्फ WC दिखता है...रोहित का ये इमोशनल वीडियो देख पसीज जाएगा दिल

रोते-टूटते खिलाड़ी...द्रविड़ ने बताया ड्रेसिंग रूम में क्या-क्या हुआ?

इस दौरान टी दिलीप ने फैन्स को भी शुक्रिया कहा। इंडियन टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 10 मैच जीते। सभी लीग मैच जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची थी। सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में पहुंचा था। फाइनल में भारतीय टीम तीनों डिपार्टमेंट में ऑस्ट्रेलिया से मात खा गई। विराट कोहली को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।