DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए, कितने फीसदी भारतीय मानते हैं टीम इंडिया बनेगी विश्व विजेता

CWC 2019: सर्वेक्षण के अनुसार हार्दिक पांड्या के प्रशंसकों की संख्या काफी बढ़ी है। सर्वेक्षण में शामिल करीब आधे प्रतिभागियों को लगता है कि वह विश्व कप में भारत के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित हो होंगे।

virat kohli getty images

देश में 71 फीसदी भारतीयों को उम्मीद है कि भारत 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप (ICC World Cup 2019) में खिताब जीत सकता है। भारतीयों ने अपने देश के बाद मेजबान इंग्लैंड और पिछले चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को खिताब का अगला दावेदार बताया है।

आईसीसीसी विश्व कप शुरू होने से पहले क्रिकेट से जुड़ी सभी चीजों के लिए डिजिटल गंतव्य बनी ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने अपने फैनटास्टिक सर्वेक्षण के तीसरे संस्करण के नतीजों की घोषणा की है। 

ICC World Cup 2019: विश्व कप के लिए लंदन पहुंची टीम इंडिया, देखें PHOTO

सर्वेक्षण के मुताबिक, 71 फीसदी प्रतिभागियों को लगता है कि भारत ट्रॉफी अपने घर लेकर आएगा। हालांकि 28 प्रतिशत का मानना है कि भारत शायद फाइनल मुकाबले में हार सकता है। 15 फीसदी प्रतिभागियों ने इंग्लैंड के विश्व कप जीतने की बात कही है जबकि 8 फीसदी का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया अपना खिताब बचा सकता है।

सर्वेक्षण के अनुसार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के प्रशंसकों की संख्या काफी बढ़ी है। सर्वेक्षण में शामिल करीब आधे प्रतिभागियों को लगता है कि वह इस विश्व कप में भारत के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित होंगे।

सर्वेक्षण के अनुसार 91 प्रतिशत से अधिक भारतीयों के लिए खुश होने की वजह महेंद्र सिंह धौनी का भारतीय टीम में होना है। दूसरी ओर 64 प्रतिशत से अधिक प्रतिभागियों ने कहा कि मैदान पर एबी डीविलियर्स के अंदाज को नहीं देख पाने का उन्हें मलाल रहेगा। 

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया, जानिए कब खेलना है कौन सा मैच

दिलचस्प है कि भारतीयों को एबी की घरेलू टीम दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप में जीतने की संभावना बेहद कम लगती है और महज 2 फीसदी  प्रतिभागियों ने ही कहा कि यह टीम जीत सकती है। भारत का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से पांच जून को होना है।

सर्वेक्षण के अनुसार 88 फीसदी प्रतिभागियों ने कहा है कि वे नियमित तौर पर विश्व कप को फॉलो करेंगे और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि भारत खेल रहा है या नहीं। 22 फीसदी प्रतिभागियों के अनुसार, बंगलादेश के फाइनल में जगह बनाने की संभावना सबसे कम है, उसके बाद दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का स्थान आता है।

ODI RANKING: ऑलराउंडर्स की टॉप-10 लिस्ट में कोई भारतीय नहीं

इस सर्वेक्षण में मुंबई, दिल्ली, चंडीगढ़, गुरुग्राम, बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई, इंदौर, पटना और जयपुर सहित भारत के 200 शहरों में सभी आयु वर्ग के 2,420 प्रतिभागियों ने अपने विचार साझा किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 71 percent indian believe team India can become world champion