DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को कौन देगा चुनौती!

ICC World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका में सैंडपेपर विवाद के बाद एक साल का प्रतिबंध झेल चुके स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद संतुलित और मजबूत हो गई है।

steve smith and david warner

ICC ODI World Cup 2019: मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस बार कप्तान एरोन फिंच की अगुआई में वर्ल्ड कप खिताब (ICC World cup 2019) बचाने का प्रबल दावेदार है। इस टीम ने करीब एक साल पहले दो दिग्गज खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बाहर होने के बाद कुछ माह बुरा दौर देखा, लेकिन इस साल की शुरुआत से ही वह फिर पुराने रंग और तेवर में आ चुकी है। प्रतिबंध पूरा करने के बाद स्मिथ और वॉर्नर की वापसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले से ज्यादा मजबूत कर दिया है। किसी भी टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया को हराना लोहे के चने चबाने के बराबर होगा। 

स्मिथ और वॉर्नर की वापसी
दक्षिण अफ्रीका में सैंडपेपर विवाद के बाद एक साल का प्रतिबंध झेल चुके स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद संतुलित और मजबूत हो गई है। इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में धाक जमाई और शानदार बल्लेबाजी की। हैदराबाद से खेलते हुए वॉर्नर ने इस सत्र सर्वाधिक 692 रन ठोके। वह सबसे ज्यादा रन बनाने पर मिलने वाली ओरेंज कैप के हकदार भी बने। 

ICC World Cup 2019: धौनी को लेकर मैक्कलम और पीटरसन ने दिए कुछ ऐसे बयान

टीम चयन पर माथापच्ची 
स्मिथ, वॉर्नर और के लिए जगह बनाने के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब और एश्टन टर्नर को टीम से बाहर करना पड़ा। ये दोनों भारत और यूएई में पाक के खिलाफ सीरीज खेलने वाली टीम में शामिल थे। लंबे समय से चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की वापसी हुई है। पेसर केन रिचर्डसन को शुरू में मौका नहीं मिला था। पर जॉय रिचर्डसन के चोटिल होने पर उन्हें जगह मिली। 

सलामी जोड़ी पर पेच 
किसी भी टीम के लिए यह सुखद परेशानी मानी जाती है, जब एक स्थान के लिए कई विकल्प मौजूद हों। वॉर्नर की वापसी के बाद यह मुश्किल होगा कि वह उस्मान ख्वाजा के साथ पिछले स्थान पर पारी की शुरुआत करेंगे या नहीं। हालांकि कप्तान एरोन फिंच निजी तौर पर बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाज की जोड़ी के पक्ष में रहे हैं। ऐसे में वॉर्नर के फिर ओपनिंग करने की संभावनाएं बढ़ी हैं।

VIRAL VIDEO: धौनी ने बताया अपना पोस्ट रिटायरमेंट प्लान, क्या जल्द लेंगे संन्यास!

रिकॉर्ड बुक
07 बार सर्वाधिक वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल में जगह बनाई
5 पिछले संस्करण में से ऑस्ट्रेलिया ने चार में खिताब जीता 
पांच बार ऑस्ट्रेलिया बना है चैंपियन (1987, 1999, 2003, 2007, 2015)

कई बेहतरीन खिलाड़ियों के कारण वल्र्ड कप में जगह बनाने वाली टीम में हर स्थान के लिए कड़ी टक्कर थी। ऐसे में हमारे लिए सिर्फ 15 सदस्यों की टीम चुनना बेहद मुश्किल रहा। हमने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने। - ट्रेवर होंस, मुख्य चयनकर्ता

शीर्ष क्रम पर वॉर्नर का रिकॉर्ड बेजोड़ है। उन्होंने हाल के दिनों में भी शानदार प्रदर्शन किया है। मैं वॉर्नर और स्मिथ, कोई भी नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकता है। हम जिस भी टूर्नामेंट में खेलते हैं वहां टीम में बदलाव की गुंजाइश होती है। लिहाजा बल्लेबाजी के क्रम अभी पक्के नहीं हैं। - एरोन फिंच, कप्तान, ऑस्ट्रेलिया 

WC 2019: रोहित-धवन की जोड़ी है दुनिया में बेस्ट, आंकड़े दे रहे गवाही

टीम: एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जांपा, केन रिचर्डसन।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 Who will challenge champion Australia