DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: रसेल एंड कंपनी के दम पर 'डार्कहॉर्स' साबित हो सकती है विंडीज

ICC World Cup 2019: अब क्रिस गेल टीम में है, जबकि ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड भी रिजर्व में हैं तो यह विश्व कप कैरेबियाई क्रिकेट की दशा और दिशा बदल सकता है।

andre russell

कभी विश्व क्रिकेट की सबसे खतरनाक टीमों में शुमार वेस्टइंडीज का प्रदर्शन ग्राफ पिछले कुछ साल में लगातार गिरता गया है, लेकिन इस बार आंद्रे रसेल की अगुवाई में कई 'पावर हिटर्स' की मौजूदगी उसे इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट में महासमर (ICC World Cup 2019) में 'छिपा रुस्तम'  बना सकती है। 

'यूनिवर्सल बॉस' क्रिस गेल भले ही आईपीएल में चिर परिचित फॉर्म में नजर नहीं आए हो, लेकिन रसेल ने जिस तरह से बल्ले से रन उगले हैं। इससे दुनिया भर के गेंदबाजों में खलबली मच गई होगी। कैरेबियाई क्रिकेट उनके बल्ले के बूते नई संजीवनी पाने की उम्मीद में होगा।

ICC World Cup 2019: खराब किस्मत के साथ चोकर्स के ठप्पे से जंग 

आंद्रे रसेल के अलावा कार्लोस ब्रैथवेट और डेरेन ब्रावो भी टीम में है, जबकि युवा शिमरोन हेटमेयर भी वनडे और टी-20 में 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बना चुके हैं। सलामी बल्लेबाज शाई होप शीर्षक्रम में है और इन सभी की मौजूदगी में वेस्टइंडीज टीम बड़ा उलटफेर कर सकती है। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच भुगतान विवाद का असर टेस्ट और वनडे में अंतरराष्ट्रीय टीम के रूप में वेस्टइंडीज के प्रदर्शन पर पड़ा है। क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो टीम से बाहर भी रहे। वेस्टइंडीज टीम ने आत्मविश्वास खो दिया जो अभी तक दोबारा हासिल नहीं कर सकी है।

ICC World Cup 2019: धौनी जैसा कोई नहीं, जानिए क्या कहते हैं स्टैट्स

अब गेल टीम में है, जबकि ब्रावो और पोलार्ड भी रिजर्व में है तो यह विश्व कप कैरेबियाई क्रिकेट की दशा और दिशा बदल सकता है। इंग्लैंड के छोटे मैदान और सपाट पिचें कैरेबियाई बल्लेबाजों को अपना पावरगेम दिखाने का पूरा मौका देंगी। जिस तरह की प्रतिभायें उनके पास है, विश्व रैंकिंग में वे आठवें से बेहतर स्थान के हकदार हैं। बांग्लादेश भी उनसे ऊपर है और सत्तर और अस्सी के दशक में आतंक की पर्याय रही टीम से नीचे सिर्फ श्रीलंका और अफगानिस्तान हैं।
     
वेस्टइंडीज के अच्छे दिन की शुरूआत इंग्लैंड में ही 1975 विश्व कप जीतकर हुई थी और एक बार फिर उसके पास पुराना गौरव लौटाने का मौका है। उसके लिए हालांकि उसे एक ईकाई के रूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

ICC World Cup 2019: जानिए विश्व कप में क्या खास करना चाहते हैं ग्लेन मैक्सवेल

वेस्टइंडीज विश्व कप टीम :
जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, केमार रोच, डेरेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, शाई होप, शेल्डन कोटरेल, एविन लुईस, शेनन गैब्रियल, कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, शिमरोन हेटमेयर, फेबियन एलेन, ओशाने थॉमस, निकोलस पूरन।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world Cup 2019 West Indies all rounder Andre Russell and team looking to power their way to World Cup success