फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC World Cup 2019, INDvsBAN: केएल राहुल के शतक से खुश हैं विराट कोहली, कह डाली ये बड़ी बात

ICC World Cup 2019, INDvsBAN: केएल राहुल के शतक से खुश हैं विराट कोहली, कह डाली ये बड़ी बात

ICC World Cup 2019, INDvsBAN Warm Up Match: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लोदश के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के लिए लोकेश राहुल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका फॉर्म भारत के लिए सकारात्मक संकेत...

ICC World Cup 2019, INDvsBAN: केएल राहुल के शतक से खुश हैं विराट कोहली, कह डाली ये बड़ी बात
एजेंसी,कार्डिफWed, 29 May 2019 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC World Cup 2019, INDvsBAN Warm Up Match: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लोदश के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के लिए लोकेश राहुल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका फॉर्म भारत के लिए सकारात्मक संकेत है। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई में शुरू होने वाले विश्व कप (ICC World Cup 2019) का पहला मैच भारत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। बांग्लादेश को विश्वकप के दूसरे अभ्यास मैच में 95 रन से पराजित करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल की तारीफ करते हुए कहा है कि उनके चौथे नंबर के स्थान पर प्रदर्शन से वह काफी प्रभावित हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां हुए अभ्यास मैच में राहुल ने 99 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल थे। 

 

ICC World Cup 2019: युवी ने बताया किन दो टीमों के बीच खेला जा सकता है फाइनल मैच

'क्रिकइंफो' ने कोहली के हवाले से बताया, “इस मैच में सबसे सकारात्मक चीज राहुल का नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना रहा। अन्य सभी खिलाड़ी अपनी भूमिका को समझते हैं इसलिए राहुल का रन बनाना बहुत अहम है क्योंकि वह एक बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। वह स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा सकते हैं और आपने यह देखा - यह उनके स्किल का बेहतरीन उदाहरण है।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह विश्व कप में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं, राहुल ने कहा, “यह एक टीम गेम है और आपको जहां बोला जाए वहां बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। एक खिलाड़ी के रूप में आपको जो रोल दिया जाए उसे निभाने के लिए तैयार रहना होगा।”

राहुल ने कहा, “इस स्तर पर खेलने वाला हर बल्लेबाज जानता है कि दबाव पर कैसे काबू पाना है और उसे दी गई जिम्मेदारियों को कैसे संभालना है।”

रोहित-शिखर के परफॉर्मेंस से परेशान नहीं विराट
विराट ने कहा है कि वह सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा और शिखर धवन के दोनों अभ्यास मैच में खराब प्रदर्शन से चिंतित नहीं हैं। कप्तान ने कहा, “दोनों अभ्यास मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए हमने दो अलग-अलग चुनौतियों का सामना किया है। रोहित और शिखर दोनों बेहतरीन बल्लेबाज हैं और दोनों आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हैं। आज के मैच में हम लक्ष्य का पीछा करना चाहते थे।”

 

ICC World Cup 2019: बल्लेबाजी के दौरान धौनी ने बांग्लादेश की फील्ड सेट की- वायरल हो गया video

उन्होंने कहा,“मैं समझ सकता हूं कि इस टूर्नामेंट में कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके तो कैसा लगता है। अभ्यास मैच अलग तरह का होता है, इसका माहौल बिल्कुल अलग रहता है, वैसा माहौल नहीं होता जैसा हम खेलते आए हैं लेकिन फिर भी मैं खुश हूं कि हमने इन दो मैचों में काफी कुछ सीखा है।” 

हार्दिक-धौनी की भी की तारीफ
विराट ने धौनी और हार्दिक की विस्फोटक बल्लेबाजी की भी प्रशंसा की। साथ ही कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी की भी जमकर तारीफ की। गौरतलब है कि कुलदीप और चहल ने बंगलादेश के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में तीन-तीन विकेट झटके थे। 

ICC World Cup 2019: युवी ने बताया किन दो टीमों के बीच खेला जा सकता है फाइनल मैच

उन्होंने कहा, “हमें बांग्लादेश की बल्लेबाजी से भी चुनौती थी लेकिन हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की, हमारे स्पिनरों ने भी विकेट लिए। तेज गेंदबाज बुमराह ने पहली सफलता दिलाई तो चहल और कुलदीप ने मिलकर छह विकेट झटके।”  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें