DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSvsENG CWC 2019 Warm up Match: स्मिथ और गेंदबाजों ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

ICC World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया की ओर से पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 116 रन की पारी खेली। उन्होंने 102 गेंद खेलते हुए आठ चौके और तीन छक्के लगाए।

steve smith  action images via reuters

स्टीव स्मिथ (116) के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार (25 मई) को आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 12 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए थे। इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी और हालिया प्रदर्शन को देखकर लग रहा था कि वह इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उसे तीन गेंद पहले ही 285 पर समेट जीत हासिल की। 

इंग्लैंड के लिए जेम्स विंसे ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। उनके अलावा इस मैच में कप्तानी कर रहे जोस बटलर ने अपने अंदाज में 31 गेंदों पर  52 रनों की पारी खेली। 

CWC 2019: पहले प्रैक्टिस मैच में हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात

अंत में क्रिस वोक्स (40) ने टीम को जिताने का भरसक प्रयास किया, लेकिन 275 के कुल स्कोर पर रन आउट होने से इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें पूरी तरह से खत्म हो चुकी थीं। ग्लैन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी की जोड़ी ने मिलकर जोफ्रा आर्चर (1) को रन आउट कर इंग्लैंड को ऑल आउट कर दिया। 

इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने 32, मोइन अली ने 22, जॉनी बेयरस्टो ने 12, लियाम प्लंकेट ने 19 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेसन बेहरनडॉर्फ और केन रिचर्डसन ने दो-दो विकेट लिए। नाथन कूल्टर नाइल, एडम जाम्पा, नाथन लॉयन, स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली। 

इससे पहले, स्मिथ ने दर्शकों के मजाक उड़ाने के बाद भी अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दिया और शतक जमाया। उन्होंने चौथे नंबर पर आकर 102 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली। उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 55 गेंदों पर 43 रन बनाए। वॉर्नर ने भी दर्शकों के मजाक का सामना किया। 

INDvsNZ World Cup Practice Match : न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया, केन विलियमसन और रोस टेलर ने खेली अर्धशतकीय पारी

शॉन मार्श और कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 30-30 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा ने 31 तो कप्तान एरॉन फिंच ने 14 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए प्लंकट ने चार विकेट लिए। मार्क वुड, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन को एक-एक सफलता मिली। 

स्मिथ का शतक : 
ऑस्ट्रेलिया की ओर से पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 116 रन की पारी खेली। उन्होंने 102 गेंद खेलते हुए आठ चौके और तीन छक्के लगाए। इस पारी के साथ स्मिथ ने दिखाया कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दमदार वापसी करने के लिए तैयार हैं।

वॉर्नर भी चमके : 
एक साल बाद स्मिथ के साथ टीम में वापसी करने ओपनर डेविड वॉर्नर ने भी 43 रन बनाए। वॉर्नर ने 55 गेंद खेलते हुए पांच चौके लगाए। उनके अलावा शान मार्श ने भी 20 रन बनाए। 

CWC Practice Match, INDvsNZ : जडेजा के अर्धशतक ने बचाई भारत की इज्जत

विंसे, बटलर की पारी बेकार गई : 
इंग्लैंड की ओर से युवा बल्लेबाज जेम्स विंसे ने टीम के लिए सर्वाधिक 64 रन की पारी खेली। उन्होंने 76 गेंद खेलते हुए पांच चौके लगाए। मध्यक्रम में कप्तान जोस बटलर ने 31 गेंदों में 52 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए। नियमित कप्तान इयोन मोर्गन के चोटिल होने के कारण बटलर ने इस मैच में इंग्लैंड की कप्तानी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 warm up match Steve Smith hundred sets up Australia s win over England