DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: नंबर 4 के लिए वीरेंद्र सहवाग ने दी टीम इंडिया को ये सलाह

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि भारत को विश्व कप 2019 में नंबर 4 पोजिशन के लिए लचीला होना चाहिए। उनका मुख्य फोकस विश्व कप जीतने पर होना चाहिए।

virender sehwag jpg

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) शुरू होने अब सिर्फ 10 दिन का समय बचा है। भारत अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर चुका है। बावजूद इसके अभी तक टीम इंडिया में नंबर 4 के लिए बहस चल रही है। टीम इंडिया के चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर के चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने की तरफ इशारा किया था। हालांकि, उन्होंने ये भी साफ किया का कि इस स्क्वॉड में दिनेश कार्तिक और केदार जाधव के तौर पर नंबर चार के कई विकल्प हैं।

एमएसके प्रसाद ने कहा, “चैंपियंस ट्रॉफी के बाद हमने मध्य क्रम में कई खिलाड़ियों को मौके दिए। दिनेश कार्तिक को भी, मनीष पांडे को भी, अंबाती रायडू को भी लेकिन विजय शंकर के साथ ये अच्छा है कि वो बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अगर इंग्लैंड की परिस्थतियां पक्ष में रहती हैं तो वो अहम किरदार निभा सकते हैं। वो अच्छा गेंदबाज हैं। हमने उन्हें नंबर-4 को ध्यान में रखकर ही चुना है, लेकिन टीम में दिनेश कार्तिक और केदार जाधव भी। अब हमारे पास नंबर-4 के कई विकल्प हैं।”

ICC World Cup 2019: धौनी को लेकर मैक्कलम और पीटरसन ने दिए कुछ ऐसे बयान

एमएसके प्रसाद के इस बयान के बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने नंबर 4 को लेकर अपनी-अपनी राय सामने रखी। इसी कड़ी में अब वीरेंद्र सहवाग ने भी अपना पक्ष रखा है। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि भारत को विश्व कप 2019 में नंबर 4 पोजिशन के लिए लचीला होना चाहिए। उनका मुख्य फोकस विश्व कप जीतने पर होना चाहिए। 

वीरेंद्र सहवाग ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''टीम परिस्थितियों के अनुसार ही तय करेगी। खेल के शुरुआती चरण में विजय शंकर नंबर चार पर खेल सकते हैं। लेकिन यहां टीम को लचीला होना पड़ेगा। यदि हमें विश्व कप जीतना है तो इन चीजों से ऊपर उठना होगा। 4, 5 या छठे नंबर का कोई भी बल्लेबाज नंबर चार पर खेल सकता है। लेकिन रोहित, शिखर और कोहली को लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी। इनमें से किसी एक को एंकर रोल प्ले करना होगा।''

VIRAL VIDEO: धौनी ने बताया अपना पोस्ट रिटायरमेंट प्लान, क्या जल्द लेंगे संन्यास!

सहवाग ने कहा, ''इंग्लैंड में परिस्थितियां भारत से एकदम अलग होंगी। हालांकि, भारत को इनके अनुरूप खेलने में कोई दिक्कत नहीं होगी।'' उन्होंने कहा, ''हमारे खिलाड़ी इंग्लैंड की परिस्थितियों में काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। वे अपनी जिम्मेदारी समझते हैं। चैंपियन टीम नंबर वन और टू पर कौन खेलेगा इसकी चिंता नहीं करती। टीम को सकारात्म ढंग से शुरुआत करनी चाहिए। किसी तरह की कोई नकारात्मकता नहीं होनी चाहिए।''

बता दें कि भारत को विश्व कप में अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ 5 जून को खेलना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 Virender Sehwag has his say on India s Number 4 position