DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvBAN: विराट ने रोहित शर्मा को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी

rohit sharma and virat kohli photo ht

रोहित शर्मा के एक विश्व कप में रिकार्ड चौथा शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के उप कप्तान को अंतरराष्ट्रीय सर्किट में सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी करार दिया। रोहित की 92 गेंद में खेली गयी 104 रन की पारी के बाद भारत ने मंगलवार को यहां बांग्लादेश पर 28 रन की जीत से विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस तरह रोहित ने एक विश्व कप चरण में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के कुमार संगकारा के रिकार्ड की बराबरी की।

वह इस समय सात पारियों में 544 रन से मौजूदा विश्व कप में सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं जिसमें चार शतक और एक अर्धशतक शामिल है। कोहली ने मैच के बाद कहा, ''मैं अब उसे वर्षों से देख रहा हूं। वह (रोहित) सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी है और हमें उसे देखकर खुशी होती है। जब वह ऐसे खेलता है तो हर कोई उसे इतना बेहतर खेलते हुए देखकर खुश होता है।

INDvBAN, ICC World Cup 2019: भारत के खिलाफ हारने के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने बताया हार का कारण 

जसप्रीत बुमराह ने अपनी यार्कर से बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिये काफी परेशानी खड़ी की। कोहली ने उनके बारे में कहा, ''उसके ओवर हमेशा ही हमारे लिये अहम होते हैं इसलिये शुरू में चार ओवर करने के बाद हमने उसे रोक दिया। उन्होंने कहा, ''वह विश्व स्तरीय गेंदबाज है और वह जानता है कि वह कैसी गेंदबाजी कर रहा है।
 
प्लेयर आफ द मैच रोहित शर्मा ने कहा कि जब वह बल्लेबाजी करने के लिये उतरे तो वह काफी सकारात्मक थे लेकिन साथ ही स्वीकार किया कि वह भाग्यशाली रहे कि उन्हें नौ रन पर जीवनदान मिला। रोहित का कैच तमीम इकबाल ने छोड़ दिया था। उन्होंने कहा, ''मैं शुरू में काफी सकारात्मक था। पिच बल्लेबाजी के लिये शानदार थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में मैंने समय लिया था। इंग्लैंड के खिलाफ भी पिच थोड़ी मुश्किल थी और उन्होंने परिस्थितियों का सचमुच अच्छा इस्तेमाल किया। पहले बल्लेबाजी के बाद मुझे अच्छा खेलना ही था। लेकिन मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे जीवनदान मिला।

विश्‍व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं एमएस धौनी, BCCI ने दिए संकेत 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 virat kohli praise rohit sharma and say him best odi player in the world