icc World Cup 2019 Virat Kohli led team India to leave for England on May 22 - VIDEO: वर्ल्ड कप के लिए बुधवार को इंग्लैंड रवाना होगी टीम इंडिया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: वर्ल्ड कप के लिए बुधवार को इंग्लैंड रवाना होगी टीम इंडिया

ICC World Cup 2019: कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह विश्व कप उनके तथा टीम के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि इस साल विश्व कप में खेलने वाली सभी टीमें काफी संतुलित हैं।

ravi shastri  virat kohli  afp

ICC ODI World Cup 2019: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप (ICC World Cup 2019) में हिस्सा लेने के लिए बुधवार (22 मई) को रवाना होगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम यह टीम अपने तीसरे विश्व कप खिताब के लिए जद्दोजहद करेगी। रवाना होने से एक दिन पहले विराट ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित किया। इसी संवाददाता सम्मेलन में टीम के कोच रवि शास्त्री ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चोटिल हुए केदार जाधव पूरी तरह से फिट हो गए हैं और टीम के साथ इंग्लैंड जा रहे हैं। लिहाजा भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है।

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह विश्व कप उनके तथा टीम के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि इस साल विश्व कप में खेलने वाली सभी टीमें काफी संतुलित हैं और ऐसे में भारत को जीत हासिल करने के लिए अपना शत-प्रतिशत देना होगा।

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा- सबसे ज्यादा चैलेंजिंग होगा यह विश्व कप

भारत को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से साउथम्पटन में खेलना है। इसके बाद वह नौ जून को मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया से लंदन के केनिंग्टन ओवल से भिड़ेगी। 13 तारीख को भारत ट्रेंट ब्रिज मैदान पर कीवी टीम के सामने होगी। 

भारतीय प्रशंसकों को जिस मैच का बेसब्री से इंतजार है, वो मैच है भारत और पाकिस्तान का जो 15 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा। इसके बाद 22 जून को अफगानिस्तान और भारत भिडेंगे। 

27 जून को भारत ओल्ड ट्रेफोर्ड में विंडीज के सामने उतरेगी जबकि मेजबान इंग्लैंड से वह 30 जून को एजबेस्टन में भिड़ेगी। इसी मैदान पर उसे दो जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। 

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले कोच रवि शास्त्री ने बताया कैसा होगा धौनी का रोल

भारत अपना आखिरी मैच छह जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ लीड्स में खेलेगी। इन मैचों से पहले भारत दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। 25 मई को वह अपना पहला अभ्यास मैच लंदन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी जबकि दूसरे अभ्यास मैच में वह बांग्लादेश के सामने कार्डिफ में 28 मई को खेलेगी। 

बता दें कि भारतीय टीम तीसरे खिताब के लिए प्रयासरत है और वह पांच जून को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी। भारत ने 1983 और 2011 में विश्व कप खिताब जीता है।

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc World Cup 2019 Virat Kohli led team India to leave for England on May 22