DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: इन दो विदेशी खिलाड़ियों को अपनी WC टीम में चाहते हैं विराट कोहली 

Virat Kohli (AFP)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आगामी आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हाल ही में एक प्रमोशनल ईवेंट के दौरान विराट कोहली ने वर्ल्ड को लेकर अपनी राय सामने रखी। कोहली आईसीसी टूर्नामेंट में दूसरी बात टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। जाहिर है वह इस टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे और साथ अपनी कप्तानी क्षमताओं को विश्व स्तर पर प्रदर्शित करना चाहेंगे। 

जब उनसे पूछा गया कि वर्ल्ड कप साइड में उनका कौन सा पसंदीदा खिलाड़ी होगा तो उन्होंने समय गंवाए बिना कहा शेन वॉर्न का नाम लिया। कोहली ने इस ऑस्ट्रेलियन लीजेंड के बारे में कहा, 'हालांकि किसी एक खिलाड़ी का नाम लेना बहुत मुश्किल है। बहुत से महान क्रिकेटर हैं। लेकिन यदि मुझे एक खिलाड़ी चुनना हो तो मैं शेन वॉर्न का नाम लेना चाहूंगा। उन्हें गेंदबाजी करते देखना एक अलग ही आनंद देता है।' 

CWC 2019: भारत-पाक मैच को लेकर विराट कोहली ने कही ये बात

वहीं,विश्व के नंबर वन बल्लेबाज विराट ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी का नाम भी अपनी विश्व टीम में लिया। सभी 10 टीमों के कप्तानों को एक काल्पनिक स्थिति दी गई थी, जिसमें उन्हें दूसरी टीमों के एक खिलाड़ी को चुनना था। इसमें जसप्रीत बुमराह और राशिद खान के नाम दिलचस्प रूप से सबसे ज्याद लिए गए। 

विराट कोहली ने कहा, किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल काम है। हमे लगता है कि हमारी टीम बहुत ताकतवर है। फिर भी मुझे अगर किसी एक खिलाड़ी को अपनी टीम में चुनना हो तो मैं फाफ डुप्लेसी को लेना पसंद करूंगा।'

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने एक खिलाड़ी के रूप में कोहली का चुनाव किया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि मैं बल्लेबाज की जगह गेंदबाज लेना चाहूंगा। जब उनसे कहा गया कि क्या वे कोहली को टीम में नहीं लेना चाहेंगे तो उनका जवाब था, निश्चित रूप विराट मेरी बल्लेबाजी टीम में होंगे। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि यदि गेंदबाज चुनने हों तो मैं बुमराह को टीम में लेना चाहूंगा। वह इस समय सचमुच बहुत शानदार गेंदबाजी कर रह हैं। 

विराट कोहली ने भी बुमराह को मल्टी फॉर्मेट गेंदबाज कहा। उन्होंने राशिद खान, पैट कमिंस की भी प्रशंसा की। डुप्लेसी का कहना था कि जो टीम टूर्नामेंट के अंत तक पहुंचेगी वह अपने गेंदबाजों के दम पर ही पहुंचेगी। उनकी टीम में ऐसे गेंदबाज होंगे जो लगातार विकेट ले सकें। 

INDvsNZ,CWC 2019: प्लेइंगXI से लेकर पिच रिपोर्ट तक, जानें यहां सबकुछ

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन डुप्लेसी की बात से सहमत थे। उन्होंने कहा, गेंदबाज इस टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएंगे। मैं राशिद खान को अपनी टीम में रखना चाहूंगा। 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, मैं अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं चाहता। पोन्टिंग ऑस्ट्रेलिया की कोचिंग साइड में हैं। अन्यथा में उन्हें अपनी टीम में रखना चाहूंगा। 

VIDEO: वर्ल्ड कप से पहले यह मजेदार खेल खेलते हुए नजर आई टीम इंडिया

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने जोस बटलर को चुना और ऑस्ट्रेलियन कप्तान एरोन फिंच ने दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को चयन किया। उन्होंने कहा, रबाडा के पास गजब की ऊर्जा है। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्नम ने बेन स्टोक्स को चुना। उनका कहना था कि बेन स्टोक्स गेम चेंजर खिलाड़ी हैं। हम जानते हैं कि वह क्या कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc World Cup 2019 Virat Kohli explains why he wants Faf du Plessis and Shane Warne in his team watch