DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले कोहली ने कुलदीप-चहल के बारे में कही ये बात

ICC World Cup 2019: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2017 में टीम में आने के बाद कुलदीप और युजवेंद्र ने सीमित ओवर के क्रिकेट में टीम की सफलता में बड़ा योगदान दिया है।

virat kohli  kuldeep yadav and yuzvendra chahal

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में कुलदीप यादव लय में नहीं दिखे, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह विश्व कप (ICC World Cup 2019) में इस चाइनामैन गेंदबाज के प्रदर्शन को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं। विराट कोहली का कहना है कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल इंग्लैंड में गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ होंगे।

कुलदीप यादव को खराब फॉर्म के कारण आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स ने आखिरी मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी, लेकिन कोहली को लगता है कि 24 साल के इस गेंदबाज के लिए यह खुद को परखने का मौका था। 

ICC World Cup 2019: ये दो शख्स हैं महेंद्र सिंह धौनी की फिटनेस के पीछे

कप्तान विराट कोहली ने कहा, ''इसका दूसरा पहलू यह है कि कुलदीप की तरह सफल गेंदबाज के लिए ऐसा समय देखना जरूरी था जहां चीजें उसके मुताबिक नहीं हो। यह अच्छा है कि ऐसा आईपीएल के दौरान हुआ, विश्व कप में नहीं।''

भारतीय कप्तान ने कहा, ''उनके पास खुद को सुधारने का समय है और वह विश्व कप में और मजबूत होकर वापसी करेंगे। हमें पता है कि चहल के साथ उसके पास ऐसा करने का कौशल है। वे दोनों हमारी गेंदबाजी के स्तंभ है।''

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा- सबसे ज्यादा चैलेंजिंग होगा यह विश्व कप

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2017 में टीम में आने के बाद कुलदीप और युजवेंद्र ने सीमित ओवर के क्रिकेट में टीम की सफलता में बड़ा योगदान दिया है। चहल ने 41 मैचों में 24.61 की औसत से 72 जबकि कुलदीप ने 44 मैचों में 21.74 की औसत से 87 विकेट चटकाए है। 

कलाई के इन दो स्पिनरों के साथ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी की मौजूदगी से भारत के विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में से एक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc World Cup 2019 Virat Kohli calls Kuldeep yadav and yuzvendra Chahal pillars of Indian bowling attack