DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC world Cup 2019: मुश्किल में टीम इंडिया, विजय शंकर को लगी चोट

CWC 2019: विजय शंकर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे, तभी भारतीय टीम को प्रैक्टिस कराने के लिए इंग्लैंड गए बाएं हाथ तेज गेंदबाज खलील अहमद की बाउंसर पर पुल करने गए और गेंद उनके हाथ में लगी।

vijay shankar  ap

विश्व कप (ICC World Cup 2019) खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम को शनिवार (25 मई) अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है, लेकिन मैच से एक दिन पहले ही उसके लिए विजय शंकर की चोट चिंता बन गई है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, शंकर को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी और वह तुरंत मैदान छोड़कर बाहर चले गए। 

विजय बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे, तभी भारतीय टीम को प्रैक्टिस कराने के लिए इंग्लैंड गए बाएं हाथ तेज गेंदबाज खलील अहमद की बाउंसर पर पुल करने गए और गेंद उनके हाथ में लगी। बीसीसीआई ने हालांकि शंकर की स्थिति पर अभी तक कोई औपचारिक स्पष्टीकरण नहीं दिया है। भारतीय टीम उम्मीद करेगी कि शंकर की चोट गंभीर न हो। शंकर को नंबर-4 के लिए अंबाती रायडू के ऊपर तरजीह मिली है। 

CWC 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भारत का ध्यान नंबर 4 पोजिशन पर

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला प्रैक्टिस मैच केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा। 30 मई से विश्व कप की शुरुआत हो रही है। उससे पहले हर टीम दो-दो अभ्यास मैच खेलेगी। भारत को अपना दूसरा अभ्यास मैच मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। 

अभ्यास मैच दोनों टीमों के लिए अपनी तैयारियों को परखने का अच्छा मौका होगा। इससे पता चलेगा की टीमें कहां खड़ी हैं साथ ही मुख्य मैचों की शुरुआत से पहले अभ्यास मैच होने से टीमों को इंग्लैंड की परिस्थितयों में ढलने में भी मदद मिलेगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच भारतीय बल्लेबाजों को अपने आप में लय में लाने का अच्छा मौका है। टीम के अधिकतर बल्लेबाज अपने देश में इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे थे जहां विकेट अमूमन बल्लेबाजों की मददगार होती हैं। 

अब स्थितियां अलग हैं और इंग्लैंड की पिचें भी बल्लेबाजों को परेशान करेगी। न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी जैसे गेंदबाज हैं, जिनमें गेंद को स्विंग कराने की काबिलियित है। इन दोनों के खिलाफ खेलने से भारतीय गेंदबाजों को मुख्य मैचों में जाने से पहले लय में आने का मौका मिलेगा। 

World Cup 2019: प्रैक्टिस मैच में अफगानिस्तान ने PAK को 3 विकेट से हराया, बाबर आजम का शतक नाकाम

इस मैच में भारत नंबर-4 के बल्लेबाज को लेकर चली आ रही टेंशन का भी समाधान ढ़ूंढ़ने की कोशिश करेगा। कोच रवि शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि टीम के पास इस नंबर के लिए कई विकल्प हैं ऐसे में देखना होगा कि कौन इस जिम्मेदारी को संभालेगा। दो अभ्यास मैचों में नंबर-4 के लिए टीम प्रबंधन तैयार कर सकता है। वहीं गेंदबाजों को भी विकटों के बारे में पता चलेगा कि यहां कहां गेंद डालना है और किस तरह मौसम की मदद लेनी है। 

वहीं, कीवी टीम के लिए यह मैच बल्लेबाजों के लिहाज से अहम है। इंग्लैंड में उसके बल्लेबाज ज्यादा कमाल नहीं कर पाए हैं। भारत का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है जो किवी टीम को तैयारी के लिए पूरी तरह से मुफीद है। 

भारतीय क्रिकेट टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शमार् (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्यूर्सन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रोस टेलर। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 Vijay Shankar gets hit on forearm at nets sent for scan