DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: इस वजह से कुछ मैचों के लिए टीम इंडिया की जर्सी में बदलाव

ICC World Cup 2019: माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी थोड़ी अधिक नीली हो सकती है और बाजुओं और कमर पर नारंगी रंग भी देखा जा सकता हैं।

team india  bcci twitter

30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रही क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग विश्व कप (ICC World Cup 2019) के कुछ मुकाबलों में भारतीय टीम को अपनी जर्सी में कुछ बदलाव करने होंगे। विश्व कप से पहले ही भारत समेत सभी टीमों ने अपनी जर्सी जारी कर दी थी, लेकिन टीमों की जर्सी के एक दूसरे से मेल खाने के चलते कई टीमों को अपनी जर्सी में बदलाव करना होगा। 

भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को करेगा। अंतरार्ष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार टीमों के होम तथा अवे मुकाबले होंगे। भारतीय टीम की जर्सी का रंग पूरी तरह नीला नहीं होगा, जब वह अवे मैच खेलेगी। अवे मैचों में भारतीय टीम की जर्सी का रंग पूरे तरीके से नीला नहीं होगा जो अक्सर होता है।

ICC WC: तेंदुलकर ने बताया कि धौनी को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

भारतीय टीम के अवे मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून को सॉउथम्पटन में और मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को बर्मिंघम में होंगे। विश्व कप की चार टीमों इंग्लैंड, भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान टीम की जर्सी के रंग में नीले रंग पर ज्यादा जोर दिया गया है। जिसके वजह से टीमों को अपने जर्सी में बदलाव करने होंगे। 

इंग्लैंड हालांकि मेजबान देश है इसलिए भारत समेत अन्य दोनों टीमों को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेलते हुए अपनी जर्सी में कुछ परिवर्तन करने होंगे। भारतीय टीम की नई जर्सी हालांकि अभी जारी नहीं की गई है। 

ICC World Cup 2019: प्रैक्टिस मैच में रसेल की बाउंसर गेंद ख्वाजा की खोपड़ी में लगी- video

माना जा रहा है कि टीम की जर्सी थोड़ी अधिक नीली हो सकती है और बाजुओं और कमर पर नारंगी रंग भी देखा जा सकता हैं। इसके अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका की जर्सी का रंग भी हरा है, जिसके चलते उन्हें भी अपनी जर्सी में कुछ बदलाव करने होंगे।              

ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज तथा न्यूज़ीलेंड की जर्सी का रंग काफी अलग है इसलिए उन्हें अपनी जर्सी में बदलाव करने की जरुरत नहीं होगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 Team India to don new jersey for away matches