फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप में नंबर 4 पोजिशन के लिए सुझाया इस खिलाड़ी का नाम

सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप में नंबर 4 पोजिशन के लिए सुझाया इस खिलाड़ी का नाम

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में प्रदर्शन बेशक निराशाजनक रहा हो, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी...

सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप में नंबर 4 पोजिशन के लिए सुझाया इस खिलाड़ी का नाम
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 20 Mar 2019 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में प्रदर्शन बेशक निराशाजनक रहा हो, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि पंत विश्व कप (ICC World Cup 2019) में टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर के लिए सबसे उपयुक्त हैं। गांगुली ने कहा, “आप देखिए कि पंत का पिछला आईपीएल कैसा रहा था। वनडे में पंत अंदर-बाहर होते रहे हैं क्योंकि महेंद्र सिंह धौनी वहां (टीम में) मौजूद हैं। पंत आपका भविष्य हैं। आप अगले 10 सालों में उन्हें कई बार देखेंगे। वह भारतीय टीम के लिए एक बहुत बड़े खिलाड़ी होंगे।” 

पोंटिंग ने कहा, “भारतीय टीम में नंबर-चार स्थान के लिए मैं उन्हें एक बतौर बल्लेबाज शामिल करना चाहूंगा क्योंकि वह अपनी प्रतिभा से आपको मैच भी जीता सकते हैं। हम चाहते हैं कि वह आईपीएल पर अपना ध्यान दें क्योंकि खिलाड़ी अगर यहां अच्छा करते हैं तो वह विश्व कप के लिए टीम में शामिल हो सकते हैं।” 

कुलदीप यादव बोले- ये दो देश भी रखते हैं वर्ल्ड कप जीतने का माद्दा

गांगुली ने कहा कि आईपीएल नंबर चार के स्थान का फैसला करेगा। उन्होंने कहा, “यहां पर कई सारे विकल्प है लेकिन मुझे लगता है कि आईपीएल यह तय करेगा कि किसे यह स्थान मिलेगा। मैंने (चेतेश्वर) पुजारा के लिए कहा था क्योंकि वह अच्छे फॉर्म में हैं।” 

उन्होंने कहा, “मैंने देखा है कि जब मैं कप्तान था तो (राहुल) द्रविड़ ने एक बड़ी भूमिका निभाई थी। यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं बचता है तो आप उन्हें आजमा सकते हैं। पंत या (अंबाती) रायडू एक विकल्प हो सकते है। हम तो केवल अपनी राय ही दे सकते हैं लेकिन मुझे लगता है कि कोहली को अच्छे से पता है कि किसे इस स्थान पर होना चाहिए।” 

कोहली की बल्लेबाजी क्रम का लेकर गांगुली ने कहा, “कोहली किसी भी स्थिति में खेल सकते हैं और रन बनाएंगे। लेकिन मैं उन्हें नंबर-3 पर देखना पसंद करूंगा।” गांगुली ने साथ ही कहा कि भारतीय टीम केवल अपने कप्तान के ही भरोसे नहीं रहती है। 

उन्होंने कहा, “टीम के खिलाड़ी काफी अच्छे हैं। हमने सोचा नहीं था कि हम चैम्पियंस ट्रॉफी में फाइनल हार जाएंगे। इस टीम में ढेर सारी प्रतिभा है। मैं इस ट्रॉफी (विश्व कप) को जीतना पसंद करूंगा। आपके पास (शिखर) धवन, रोहित (शर्मा), धौनी, कोहली, (जसप्रीत) बुमराह और कई अन्य खिलाड़ी हैं। इस टीम के लिए मेरे पास कोई सलाह नहीं है। मुझे केवल इतना उम्मीद है कि वे खुलकर खेलेंगे।” 

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद ये है भारत की 3 बड़ी परेशानी

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, “हर पीढ़ी ने चैंपियन दिया है और कोहली एक चैम्पियन हैं। लेकिन मैं ईमानदारी से कहूं तो इस भारतीय टीम के पास अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कोहली के अलावा भी कई अन्य खिलाड़ी हैं। यह एक बहुत अच्छी टीम है जिसमें ज्यादा कमजोरियां नहीं है।” 

गांगुली ने दिल्ली कैपिटल्स में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के शामिल होने पर कहा, “मौजूदा समय में ईशांत शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की है। वह वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे है। ईशांत में तालमेल बिठाने की क्षमता है।” 

क्या धौनी को रिप्लेस कर सकते हैं पंत, जानिए क्या है पोंटिंग का जवाब

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें