DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC WC 2019: तो क्या ये संयोग पाकिस्तान को बना सकता है चैंपियन!

1992 विश्व कप पाकिस्तान ने इमरान खान की कप्तानी में खेला था। 1992 विश्व कप में 9 टीमें थीं और सभी को सभी के खिलाफ एक-एक मैच खेलना था। टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंची थीं।

pakistan 1992 vs 2019 world cup

NZ vs PAK ICC World Cup 2019: आईसीसी विश्व कप आज पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है। पाकिस्तान के लिए बचे हुए हर मैच अब करो या मरो वाले हैं। एक और हार उनके लिए विश्व कप सेमीफाइनल के रास्ते बंद कर देगी। वहीं जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा रहेगी। वैसे एक ऐसा खास संयोग है, जो पाकिस्तान ना सिर्फ सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है बल्कि दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन भी बना सकता है। चौंकिए मत चलिए हम आपको बताते हैं कि 1992 विश्व कप और मौजूदा विश्व कप में ऐसा क्या संयोग है जो इशारा कर रहा है कि पाकिस्तान वर्ल्ड चैंपियन बन सकता है।

1992 विश्व कप पाकिस्तान ने इमरान खान की कप्तानी में खेला था। 1992 विश्व कप में 9 टीमें थीं और सभी को सभी के खिलाफ एक-एक मैच खेलना था। टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंची थीं। इस बार भी विश्व कप ऐसे ही फॉरमैट में खेला जा रहा है।

NZvsPAK: वसीम अकरम ने कप्तान सरफराज अहमद को दी ये खास सलाह

Point Table: इंग्लैंड पर लटकी बाहर होने की तलवार, ऐसे बदले समीकरण

नतीजे रहे थे एकजैसे

1992 में भी पाकिस्तान ने पहला मैच गंवाया था, दूसरा जीता था, तीसरा बारिश में धुला था, तीसरा, चौथा मैच गंवाया था, छठा मैच जीता था। अभी तक 2019 में भी एकदम ऐसे ही नतीजे आए हैं। अब देखना होगा कि क्या 1992 की तरह पाकिस्तान अपना 7वां मैच जीत पाता है या नहीं!

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और अनोखा संयोग

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान जब 1992 में खेला था, तब तक वो टीम अजेय रही थी। इस बार भी न्यूजीलैंड पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहा है। अब देखना यह है कि क्या पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड का अजेय सफर जारी रहता है या थम जाता है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 similarities between 1992 and 2019 for Pakistan will blow your mind