DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WC 2019: 15 सदस्यीय टीम में दिनेश कार्तिक शामिल, लेकिन प्लेइंग-11 में जगह मिलना होगा मुश्किल

team india  afp

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में युवा ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है। इसके साथ ही युवा विजय शंकर, के एल राहुल और रविंद्र जडेजा भी भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। वनडे क्रिकेट में महेंद्र सिंह धौनी के वारिस माने जा रहे पंत का नहीं चुना जाना हैरानी का सबब रहा।

पंत अभी तक आईपीएल में 222 रन बना चुके हैं जबकि कार्तिक ने 93 रन बनाए हैं। राहुल ने हालांकि आईपीएल में अभी तक 335 रन बना लिए हैं। सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, 'दिनेश कार्तिक की बेहतर विकेटकीपिंग के कारण ऋषभ पंत टीम में जगह नहीं बना सके। विकेटकीपिंग भी मायने रखती है। यही कारण है कि हमने कार्तिक को चुना वरना पंत भी टीम में होता।' उन्होंने कहा, 'कार्तिक धौनी के बैकअप के तौर पर रहेंगे। अंतिम एकादश में उसका चयन तय नहीं है।'  

World Cup 2019: ऋषभ पंत को नहीं मिला मौका, MSK प्रसाद ने बताई यह वजह

15 सदस्यीय टीम की घोषणा, रायुडू टीम से OUT

15 सदस्यीय टीमः

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world Cup 2019 Selection Day for Team India Focus on number 4 reserve wicketkeeper