DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड में हुए हमले के बाद WC को लेकर बढ़ी सुरक्षा की चिंता

न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में हुई फायरिंग में बांग्लादेश की क्रिकेट टीम बाल-बाल बच गई और उसने अपना न्यूजीलैंड दौरा रद्द कर दिया है और स्वदेश लौट गई है।

icc   cricket world cup trophy   reuters

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हुए आतंकी हमले के बाद क्रिकेट जगत जहां सकते में आ गया है। वहीं 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले वनडे विश्वकप (ICC World Cup 2019) को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को एक पत्र लिखकर अपील की थी कि उसे उन देशों से संबंध तोड़ लेने चाहिए, जहां से आतंकवादी निकल कर आते हैं। 

इस टी-20 लीग की नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर ने दिया अपना नाम

आईसीसी ने भारत के इस पत्र को पूरी तरह खारिज कर दिया था और कहा था कि वह ऐसा नहीं कर सकता है। पुलवामा हमले के बाद भारत में कई जगह से आवाजें उठ रही हैं कि टीम इंडिया को विश्वकप में पाकिस्तान के साथ अपना मैच नहीं खेलना चाहिए। हालांकि क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर का कहना है कि भारत को विश्वकप मैच न खेलकर दो अंक नहीं गंवाने चाहिए।

आईसीसी ने जब भारत की चिंता को खारिज किया था तब उसके नजरिये में सिर्फ भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच था, लेकिन न्यूजीलैंड में हुए हमले ने न केवल आईसीसी बल्कि विश्वकप के मेजबान इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की नींद उड़ा दी होगी। 

न्यूजीलैंड में आमतौर पर कभी इस तरह के हमले के बारे में नहीं सुना गया है, लेकिन इंग्लैंड में आतंकी हमले होते रहे हैं। यह घटना आईसीसी और ईसीबी को विश्वकप की सुरक्षा पहले से अधिक चाकचौबंद करने के लिए मजबूर करेगी। आईसीसी ने भारत के पत्र को उतनी गंभीरता से नहीं लिया है जितना उसे लेना चाहिए था। आईसीसी के सामने अब विश्वकप की सुरक्षा और भी सर्वोपरि हो जाएगी।

चेन्नई पहुंची धौनी की लाडली, जीवा के नटखट VIDEO हुए वायरल

न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में हुई फायरिंग में बांग्लादेश की क्रिकेट टीम बाल-बाल बच गई और उसने अपना न्यूजीलैंड दौरा रद्द कर दिया है और स्वदेश लौट गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 security concerns after new zealand christchurch attack