फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWC 2019: पोंटिंग ने पंत को बताया भारत का X फैक्टर, टीम में नहीं चुने जाने से हैरान

WC 2019: पोंटिंग ने पंत को बताया भारत का X फैक्टर, टीम में नहीं चुने जाने से हैरान

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर हैरानी जताई है।...

WC 2019: पोंटिंग ने पंत को बताया भारत का X फैक्टर, टीम में नहीं चुने जाने से हैरान
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 17 Apr 2019 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर हैरानी जताई है। उन्होंने साथ ही कहा कि इससे पंत के पास आईपीएल में दिल्ली के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का मौका होगा। पोंटिंग ने कहा, “मैंने सोमवार रात ही उनसे बात की। मुझे लगता है उन्होंने इसे सकारात्मक रूप से लिया है। निश्चित रूप से निराशा की बात है लेकिन उन्हें समझना होगा कि वह अभी युवा हैं और उनमें अभी तीन या चार विश्व कप खेलने की क्षमता है।”

उन्होंने कहा, “दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक सकारात्मक बात होनी चाहिए क्योंकि वह दिल्ली के लिए सबसे अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं। उन्होंने हमें मुंबई में अकेले मैच जिताया और मुझे विश्ववास है कि वह और ज्यादा मैच जिताएंगे।”

WC Team India Squad: पिछले एक साल में ये खिलाड़ी रहे हिट और ये फ्लॉप

कोच ने कहा, “मुझे नहीं पता कि चयन का क्या मानदंड रहा। यह मेरा काम नहीं है। मुझे लगता है कि वह (पंत) हालात को अच्छी तरह से समझते हैं। मुझे पता है कि वह प्रतिभाशाली और दृढ़संकल्प खिलाड़ी हैं।” 

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच ने कहा, ''हां, जब उसे भारतीय टीम से बाहर रखा गया तो मुझे हैरानी हुई थी। मुझे लगा कि वह टीम के अंदर होंगे और वह प्लेइंग इलेवन में शामिल रहेंगे। मुझे लगा कि उनके जैसे खिलाड़ी के चौथे या पांचवें स्थान पर रहना 'एक्स-फैक्टर हो सकता है और यही भारत व अन्य टीमों के बीच अंतर पैदा करेगा।''

पोंटिंग ने कहा, ''हम भारतीय क्रिकेट के बारे में एक चीज जानते हैं कि उनकी बल्लेबाजी में काफी गहराई होती है और इस बार ऋषभ को छोड़ दिया गया। यह जानते हुए कि वह कैसे हैं और उनमें किस तरह की प्रतिभा है, अगर वह अपने करियर के समापन तक कम से कम तीन विश्व कप में नहीं खेले तो मुझे हैरानी होगी।''

टीम सलेक्शन के बाद कोच रवि शास्त्री ने नंबर 4 की बहस को फिर छेड़ा, कही ये बात

घर के बाहर लगातार तीन मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को गुरुवार को यहां फिरोशाह कोटला मैदान पर मुंबई इंडियंस के साथ अपना अगला मैच खेलना है। पोंटिंग को मुंबई के खिलाफ टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

पोंटिंग ने कहा, “मुंबई के लिए इससे ज्यादा मुश्किल मैच नहीं होना चाहिए। हमें उम्मीद है यह कि यह धीमी पिच होगी और हम इसके लिए तैयार हैं।” उन्होंने कहा, “हमें चार मैच जीतने हैं। अभी तक किसी भी टीम ने क्वालीफाई नहीं किया है और हम भी उन्हीं में से हैं। हमें अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। हमने यहां तीन मैच खेले हैं, जिसमें एक जीते हैं और दो हारे हैं।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें