DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'स्मिथ और वॉर्नर के आने से ऑस्ट्रेलिया की दावेदारी और मजबूत हुई' 

steve smith  david warner  reuters

ऑस्ट्रेलिया को 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के खिताब का दावेदार माना जा रहा है। पांच बार की चैंपियन ने आगामी टूनार्मेंट के लिए चुनी गई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को भी जगह दी है। हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस का कहना है कि इन दोनों खिलाड़ियों के आने से खिताब पर ऑस्ट्रेलिया की दावेदारी और मजबूत हुई है। 

'क्रिकइंफो' ने स्टोइनिस के हवाले से बताया, “इससे टीम को बहुत फायदा होगा। पिछले तीन-चार महीनों में अन्य खिलाड़ियों ने भी आगे आकर जिम्मेदारी ली है और हमने लगातार जीत दर्ज की है।”

ऋषभ पंत के दिमाग में अबतक घूम रहा है वर्ल्ड कप सलेक्शन, जानें क्या कहा

स्टोइनिस ने कहा, “मैं समझता हूं कि सभी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। आठ जीत और वो भी घर से बाहर, मैं समझता हूं कि यह हमारे लिए बहुत महत्पूर्ण है। हमें इसकी जरूरत थी। पिछले एक साल में हमने कई मुकाबले गंवाए। यह समय अच्छा है, मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी ने दूसरे खिलाड़ी पर भरोसा करना शुरू कर दिया है और हमने एक टीम के रूप में भी बेहतरीन प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।”

स्टोइनिस फिलहाल, इंडियन प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 12वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच एक जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होगा। 

ICC ODI WC 2019: बीवियों और गर्लफ्रेंड्स को साथ नहीं ले जा सकेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में धुरंधर खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी हो गई है। टीम की कप्तानी एरोन फिंच को दी गई है। जहां एक तरफ वॉर्नर और स्मिथ की वापसी हुई है। वहीं कुछ दिग्गजों के नाम इस टीम में शामिल नहीं हैं। जोश हेजलवुड और पीटर हैंड्सकॉम्ब को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिल पाई है। टीम के शीर्ष गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी अब टीम में वापस आ गए हैं, जो अपनी चोट की वजह से बाहर थे।

ये है विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:
एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 Return of Smith and Warner a massive boost for Australia says marcus Stoinis