DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: ये दो शख्स हैं महेंद्र सिंह धौनी की फिटनेस के पीछे

ICC World Cup 2019: महेंद्र सिंह धौनी की फिटनेस के पीछे दो लोगों को अहम हाथ रहा है। इन दो लोगों में शामिल हैं- भारत के पूर्व ट्रेनर रामजी श्रीनिवासन और ग्रेगोरी एलन किंग के नाम शामिल हैं। 

ind vs wi, india vs west indies 2018, cricket, virat kohli, ms dhoni, cricket photos, viral cricket

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जब विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए रवाना होगी तो उस टीम में महेंद्र सिंह धौनी सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होंगे, लेकिन साथ ही धौनी बिनी किसी संशय के टीम के सबसे फिट खिलाड़ी भी हैं। 2017 में धौनी ने हार्दिक पांड्या को 100 मीटर की रेस में हरा दिया था और इसका यूट्यूब वीडियो अभी भी काफी देखा जाता है। महेंद्र सिंह धौनी 37 साल के हैं, लेकिन पूरी तरह से फिट हैं। 

विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम ने फिटनेस पर काफी ध्यान दिया है। खुद कोहली भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। उनके अलावा बाकी के खिलाड़ियों ने भी फिटनेस को तरजीह दी है। यो-यो टेस्ट टीम में चयन का नया पैमाना बना है।  

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले कोच रवि शास्त्री ने बताया कैसा होगा धौनी का रोल

महेंद्र सिंह धौनी की फिटनेस के पीछे दो लोगों को अहम हाथ रहा है। इन दो लोगों में शामिल हैं- भारत के पूर्व ट्रेनर रामजी श्रीनिवासन और ग्रेगोरी एलन किंग के नाम शामिल हैं। 

इस संबंध से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि धौनी स्वाभिक तौर पर फिटे हैं लेकिन वह जब फिटनेस चार्ट और वर्कआउट रुटीन की बात आती है तो वह इन दोनों से सलाह लेते हैं। 

उन्होंने कहा, “धौनी स्वाभाविक तौर पर फिट हैं। जो ऊर्जा उन्होंने बीते वषोर्ं में दिखाई है और उनका जो फिटनेस स्तर रहा है वो भी तब जब भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी इस तरफ ज्यादा ध्यान नहीं देते थे, यह बताता है कि फिट रहने और पेशेवर खिलाड़ी की जरूरतों को लेकर उनका ज्ञान कितना है।”

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा- सबसे ज्यादा चैलेंजिंग होगा यह विश्व कप

उन्होंने कहा, “इससे अलावा, जब उन्हें किसी तरह के मार्गदर्शन की जरूरत पड़ती है तो वह रामजी और ग्रोगरी के पास जाते हैं और यह दोनों धौनी के लिए वो चार्ट बनाते हैं जो धौनी के लिए सर्वश्रेष्ठ होता है। वह चीजों को सरल रखना पसंद करते हैं। बाकी के भारतीय खिलाड़ियों की तरह वह क्लीन एंड जर्क, पावरलिफ्टिंग नहीं करते। वह मजबूत करने वाली एक्सरसाइज करते हैं और मुक्केबाजी स्कील्स भी करते हैं। वह आमतौर पर उस तरह का काम करते हैं जो उन्हें मैच में काम देगा।”

इस मामले में जब रामजी से बात करनी चाही तो उन्होंने कोई भी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 Ramji Srinivasan and Gregory Allen King the duo behind ms dhoni fitness