फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWC2019: जानिए सेमीफाइनल में कौन भिड़ेगा किससे, देखें पूरी प्वॉइंट टेबल

WC2019: जानिए सेमीफाइनल में कौन भिड़ेगा किससे, देखें पूरी प्वॉइंट टेबल

ICC World Cup 2019 Point Table Semifinal Fixture: भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जबकि मेजबान इंग्लैंड का सामना गुरुवार को होने वाले दूसरे अंतिम चार...

WC2019: जानिए सेमीफाइनल में कौन भिड़ेगा किससे, देखें पूरी प्वॉइंट टेबल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मैनचेस्टरSun, 07 Jul 2019 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC World Cup 2019 Point Table Semifinal Fixture: भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जबकि मेजबान इंग्लैंड का सामना गुरुवार को होने वाले दूसरे अंतिम चार मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा। ग्रुप राउंड में कुल 45 मैच खेले गए, हर टीम ने 9-9 मैच खेले। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच के साथ लीग राउंड खत्म हुआ।

लीग राउंड खत्म होने का बाद प्वॉइंट टेबल-

ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें शनिवार को अंतिम ग्रुप मैच से पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थीं, लेकिन इस बात का पता नहीं था कि कौन सी टीम किससे भिड़ेगी। भारत की हेडिंग्ले पर श्रीलंका पर सात विकेट की जीत से कप्तान विराट कोहली की टीम ने ग्रुप राउंड का अंत जीत से करते हुए प्वॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दिया जिसे दक्षिण अफ्रीका से 10 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। भारत की जीत और ऑस्ट्रेलिया की हार का मतलब हुआ कि 2011 विजेता ग्रुप में टॉप पर रहा और ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगा जो न्यूजीलैंड है।

IND vs SL ICC World Cup 2019: फैफ ने बताया कौन सी टीम जीत सकती है वर्ल्ड कप

World Cup 2019: भारत की शानदार जीत फिर भी इस हरकत की वजह से ट्रोल हुईं अनुष्का

ये दिलचस्प मैच होगा क्योंकि दोनों टीम इस विश्व कप में एक दूसरे से नहीं खेल सकीं क्योंकि ट्रेंट ब्रिज में 13 जून को ग्रुप मैच एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारत को ग्रुप राउंड में इकलौती हार इंग्लैंड से मिली जिससे उसके नौ मैचों में 15 अंक रहे। वहीं इस विश्व कप में अच्छी शुरुआत करने के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच गंवा दिए और उसके नौ मैचों में 11 अंक रहे।

सबसे ज्यादा रन

रोहित शर्मा बल्ले से गजब की फॉर्म में हैं, जिन्होंने ग्रुप चरण में 647 रन बनाए हैं जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के 481 रन हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम अंतिम ग्रुप मैच में हार से दूसरे स्थान पर खिसक गई जिससे अब वह मेजबान इंग्लैंड के सामने होगी। एरन फिंच की टीम ने जून के अंत में लॉर्ड्स पर इंग्लैंड को 64 रन से मात दी थी। कप्तान फिंच (507) और डेविड वॉर्नर (634) बल्ले से ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी रहे हैं जबकि जो रूट (500) और बेयरस्टो (462) इंग्लैंड के शीर्ष रन स्कोरर हैं।

सबसे ज्यादा विकेट

गेंद से मिशेल स्टार्क ने इस विश्व कप में 26 विकेट चटकाए हैं जबकि इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर के नाम अभी तक 17 विकेट हैं। भारत के जसप्रीत बुमराह, न्यूजीलैंड के लॉकी फर्गसन के खाते में भी 17-17 विकेट हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें