फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCWC 2019: पीछे से नारंगी दिखती है भारतीय टीम की 'अल्टरनेट जर्सी' 

CWC 2019: पीछे से नारंगी दिखती है भारतीय टीम की 'अल्टरनेट जर्सी' 

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में भारतीय टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में खेलती दिखेगी लेकिन इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी 'अल्टरनेट जर्सी' (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग...

CWC 2019: पीछे से नारंगी दिखती है भारतीय टीम की 'अल्टरनेट जर्सी' 
आईएएनएस,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2019 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में भारतीय टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में खेलती दिखेगी लेकिन इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी 'अल्टरनेट जर्सी' (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग करना होगा, जो पीछे से नारंगी दिखती है। आगे से वह नीले रंग की ही दिखती है। आईएएनएस को इस जर्सी को देखने का मौका मिला। ओरिजिनल ब्ल्यू की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग नारंगी है।

इस सारे मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि जैसा कि अधिकांश लोग कह रहे हैं, यह अवे जर्सी नहीं है। यह एक तरह की अल्टरनेट जर्सी है और आईसीसी के खेल के नियमों पर आधारित है।

ICC World Cup 2019: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, बनाया वनडे का अपना सर्वोच्च स्कोर

सूत्र ने कहा, “लोग इस जर्सी को लेकर कई तरह की बातें कर रहे हैं। इसे अवे जर्सी बताया जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। यह एक अल्टरनेट जर्सी है, जो भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच के दौरान पहनेगी। आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। चूंकी भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है।”

भारत को अपना पहला मैच बुधवार को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। मेजबान इंग्लैंड अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा चुका है। इंग्लैंड को अपना दूसरा मैच सोमवार को पाकिस्तान के साथ खेलना है।

CWC 2019: दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबले से पहले विराट कोहली के अंगूठे में लगी चोट 

इस बीच. भारत को अपने पहले मैच से पूर्व रविवार को कप्तान विराट कोहली की चोट ने काफी समय तक परेशान किए रखा। बाद में हालांकि साफ हो गया कि अभ्यास के दौरान अंगूठे में लगी कोहली की चोट गम्भीर नहीं है। भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि कर दी है।

कोहली को शनिवार को ट्रेनिंग के दौरान अंगूठे पर आइस पैक लगाकर मैदान से बाहर जाते देखा गया। हालांकि, आईएएनएस को मिली जानकारी के अनुसार भारतीय कप्तान की चोट गंभीर नहीं है और बुधवार को वे दक्षिण अफ्रीका का सामना करने के लिए तैयार हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें