DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: भुवनेश्वर कुमार पर कोई अपडेट नहीं, इंग्लैंड पहुंचा ये तेज गेंदबाज

ICC World Cup 2019: साउथम्पटन में टीम इंडिया के फिजियो फरहार्ट ने भुवनेश्वर कुमार को सीढ़ियां चढ़ने को कहा था, लेकिन अंतिम दो सीढ़ियां तेजी से चढ़ते हुए उन्होंने एक बार दर्द की शिकायत की थी।

bhuvneshwar kumar  action images via reuters

भुवनेश्वर कुमार की पैर की मांसपेशियों की चोट के कारण भारतीय टीम प्रबंधन ने विश्व कप (ICC World Cup 2019) के बचे हुए मैचों के लिए भारत 'ए' टीम के नियमित सदस्य नवदीप सैनी को नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया है। सैनी शुरुआती स्टैंडबाई सूची का हिस्सा थे।

चोट से उबरे सैनी
बीसीसीआई के मीडिया विभाग ने यह जानकारी देते हुए कहा, नवदीप सैनी मैनचेस्टर पहुंच गए हैं और वह भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग करेंगे। वह यहां एकमात्र नेट गेंदबाज हैं। सैनी को विश्व कप के पहले हाफ में दीपक चाहर और खलील अहमद के साथ नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम के साथ जुड़ना था, लेकिन आईपीएल के दौरान लगी चोट के कारण वह नहीं आ पाए थे। 

ICC CWC 2019: शोएब अख्तर ने बाबर आजम से कहा, अपने आदर्श विराट कोहली की तरह खेलना सीखो

नवदीप सैनी भारत में सबसे तेज गति से गेंदबाजी करने वालों में शामिल हैं और शीर्ष क्रम को उनकी मौजूदगी में अच्छा अभ्यास मिलने की उम्मीद है। सैनी ने इस साल खेले गए आईपीएल के 12वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया था।  

भुवनेश्वर कुमार पर कोई अपडेट नहीं
बाएं पैर की मांसपेशियों में जकड़न के कारण फिलहाल भुवनेश्वर कुमार दो से तीन मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। उनके फिलहाल जल्द मैदान में उतरने की उम्मीद नहीं है। हालांकि चोट से उबरने के लिए उन्होंने हल्की ट्रेनिंग शुरू की है, लेकिन फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की कुछ ड्रिल में वह सहज नहीं दिखे। 

ICC CWC 2019: जस्टिन लैंगर ने इस धाकड़ बल्लेबाज को बताया क्रिकेट की दुनिया का नया धौनी

साउथम्पटन में फरहार्ट ने भुवनेश्वर को सीढ़ियां चढ़ने को कहा था, लेकिन अंतिम दो सीढ़ियां तेजी से चढ़ते हुए उन्होंने एक बार दर्द की शिकायत की थी। टीम सूत्रों के अनुसार भुवी को चोट से उबरने में कुछ समय लगेगा। इस कारण भुवनेश्वर के नॉकआउट मुकाबले से पहले खेलने की संभावना नहीं है।  

navdeep saini  pti

पंत की तरह कवर नहीं हैं सैनी
आईएएनएस को एक सूत्र ने बताया, “वह एक नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जुड़े हैं। वह ऋषभ पंत की तरह किसी के कवर के रूप में टीम में शामिल नहीं हुए हैं।” बता दें कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने के कारण पंत को टीम में शामिल किया गया था। भुवनेश्वर को पाकिस्तान के खिलाफ हुए विश्व कप के मैच में पांव में चोट लगी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 navdeep saini joins indian camp net bowler no news yet on bhuvneshwar kumar