icc world cup 2019 nathan coulter nile reaction after Australia defeat West Indies by 15 runs - CWC 2019: नाथन कूल्टर नाइल बोले- नहीं सोचा था, कभी इतने रन बनाऊंगा DA Image
22 नवंबर, 2019|11:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: नाथन कूल्टर नाइल बोले- नहीं सोचा था, कभी इतने रन बनाऊंगा

ICC World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 60 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेलने वाले नाथन कूल्टर नाइल की जमकर तारीफ की।

nathan coulter-nile  afp

आईसीसी विश्व कप (ICC World cup 2019) में गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अहम समय पर आठवे नंबर पर आकर 92 रन की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने वाले नाथन कल्टर नाइल ने कहा है कि उन्होंने नहीं सोचा था कि वह इतने रन बना पाएंगे।

नाथन ने स्टीव स्मिथ (73) के साथ सातवें विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ नाथन विश्व कप में आठवें नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। साथ ही वह आठवें नंबर पर यह किसी भी बल्लेबाज का अंतरार्ष्ट्रीय स्तर पर दूसरा सवोर्च्च स्कोर है। नाथन को इस पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

CWC 2019: विंडीज ने विश्वकप में खराब अंपायरिंग पर उठाए सवाल

'मैन ऑफ द मैच' की ट्रॉफी लेते वक्त नाथन ने कहा, “मैंने नहीं सोचा था कि मैं इतने रन बना पाऊंगा, लेकिन मैं इससे खुश हूं। अभ्यास मैच में जब स्मिथ 80 रनों पर आउट हो गए थे तब मैं थोड़ा घबरा गया था इसलिए मैंने यहां सोचा कि यहां कुछ और देर खड़ा रहने की कोशिश करता हंू। किस्मत मेरे साथ गई। कुछ शॉट फील्डर तक पहुंचे नहीं, मेरा कैच भी छूटा, लेकिन क्रिकेट इसी तरह से होती है।”

गेंदबाजी पर नाथन ने कहा, “हम जानते थे कि हम किसी भी स्कोर का बचाव कर सकते हैं। अगर हम 150 पर ऑल आउट हो जाते, तब भी हम अपने आप से कहते कि हम इस स्कोर को बचा सकते हैं। विकेट पर थोड़ा असिमित उछाल था। ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज जीत जाएगी लेकिन स्टार्क ने आकर आखिरी में चार विकेट लेकर हमें जीत दिलाई।”

फिंच बोले- नाथन कल्टर नाइल ने दमदार बल्लेबाजी की 
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 60 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेलने वाले नाथन कूल्टर नाइल की जमकर तारीफ की। मैच के बाद फिंच ने नाइल की प्रशंसा करते हुए कहा, “कूल्टर नाइल की पारी बेहतरीन थी। हमें हमेशा लगता था कि उनमें बल्लेबाजी करने की क्षमता है और आज उन्हें लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का मौका मिला।”

धौनी ग्लव्स विवाद: समर्थन में उतरा बॉलीवुड, जानिए किसने क्या कहा

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने हालांकि, माना कि वेस्टइंडीज के गेंदबाज मुकाबले में घातक गेंदबाजी कर रहे थे। फिंच ने कहा, “जब स्कोर 30/4 था तब मैं बहुत नर्वस था। हमने वापसी करने की कोशिश जारी रखी। 30 रन पर चार विकेट खोने के बाद स्मिथ और एलेक्स कैरी के बीच साझेदारी हुई जिसने हमारी पारी को लंबा खींचा। गेंद के साथ भी हमने झुझारूपन दिखाया, मुझे इन खिलाड़ियों पर गर्व है।”

टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला भारत से रविवार को होगा, जबकि वेस्टइंडीज का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 nathan coulter nile reaction after Australia defeat West Indies by 15 runs