फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2019:  रायडू की जगह विजय शंकर को को क्यों मिला मौका, जानें वजह

World Cup 2019:  रायडू की जगह विजय शंकर को को क्यों मिला मौका, जानें वजह

इंग्लैंड एवं वेल्स की संयुक्त मेजबानी में 30 मई से शुरू हो रहे वनडे विश्व कप (ICC world Cup 2019) के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। यहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड...

World Cup 2019:  रायडू की जगह विजय शंकर को को क्यों मिला मौका, जानें वजह
एजेंसी,मुंबईMon, 15 Apr 2019 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड एवं वेल्स की संयुक्त मेजबानी में 30 मई से शुरू हो रहे वनडे विश्व कप (ICC world Cup 2019) के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। यहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अखिल भारतीय सीनियर चयनसमिति का ऐलान किया। टीम में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है। उनकी जगह दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है। वहीं, अंबाती रायडू के स्थान पर विजय शंकर को मौका दिया है। उमेश यादव को भी टीम में जगह नहीं मिली है। 

नंबर-4 की रेस में अंबाती रायडू रेस में विजय शंकर से पिछड़ गए। टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में ही है। रोहित शर्मा उप-कप्तान हैं। चयन समिति के प्रमुख ने अंबाती रायडू के ऊपर विजय शंकर को तरजीह देने के सवाल पर अपनी राय दी है।

World Cup 2019: ऋषभ पंत को नहीं मिला मौका, MSK प्रसाद ने बताई यह वजह

विजय शंकर के चयन को लेकर प्रसाद ने कहा, “चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद हमने मध्य क्रम में कई खिलाड़ियों को मौके दिए। दिनेश कार्तिक को भी, मनीष पांडे को भी, अंबाती रायडू को भी लेकिन विजय शंकर के साथ यह है कि वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अगर इंग्लैंड की परिस्थतियां पक्ष में रहती हैं तो वह अहम किरदार निभा सकते हैं। वह अच्छे गेंदबाज हैं।”

लोकेश राहुल को रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में चुना गया है। टीम में जगह बनाने के लिए कई दावेदारों की होड़ में दिनेश कार्तिक भी भाग्यशाली रहे, जबकि कुछ समय पहले तक विश्वकप टीम के लिए सुनिश्चित माने जा रहे युवा ऋषभ पंत पर चयनकर्ताओं ने दांव नहीं लगाया। 

World Cup 2019: विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का ऐलान, पंत-रायडू हुए बाहर

लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भी विश्वकप टीम में जगह बना ली। एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन पैनल ने बीसीसीआई के मुख्यालय में आज टीम का चयन किया। 

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें