फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsNZ: वॉर्म अप मैच में विकेट के पीछे नहीं, कुछ ऐसे नजर आए धौनी, देखें- VIDEO

INDvsNZ: वॉर्म अप मैच में विकेट के पीछे नहीं, कुछ ऐसे नजर आए धौनी, देखें- VIDEO

विश्व कप (ICC World Cup 2019) में महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली की योजना में अहम भूमिका निभा सकते हैं। विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में शुमार धौनी के रिफ्लेक्सेस आज भी हैरान करने वाले हैं। खेल...

INDvsNZ: वॉर्म अप मैच में विकेट के पीछे नहीं, कुछ ऐसे नजर आए धौनी, देखें- VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 May 2019 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व कप (ICC World Cup 2019) में महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली की योजना में अहम भूमिका निभा सकते हैं। विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में शुमार धौनी के रिफ्लेक्सेस आज भी हैरान करने वाले हैं। खेल के बारे में उनकी सजगता और जानकारी उन्हें इस सीजन का मुख्य कैंपेनर बनाती है। 

स्मार्ट विकेटकीपिंग की नई इबारत लिखने वाले धौनी की इस विश्व कप अहम भूमिका होगी, इसमें किसी को कोई संदेह नहीं है। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ धौनी एक सामान्य फील्डर की तरह मैदान पर थे। उनकी जगह दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली हुई थी। 

विराट कोहली जब टीम के साथ फील्डिंग करने मैदान पर आए तो धौनी नहीं थे। वह बाद में मैदान पर आए। डीप फाइन लेग पर उन्होंने कुछ अच्छे बचाव किए। इसने वहां बैठे भारतीय फैन्स को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वॉर्म अप मैच में दिनेश कार्तिक प्रभावशाली नहीं रहे। 

CWC 2019: पहले प्रैक्टिस मैच में हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात

कुलदीप यादव की एक गेंद पर उन्होंने कैच भी छोड़ा। भारत के लिए यह मैच किसी भी तरह अच्छा नहीं रहा। वहीं, बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते हुए धौनी के लिए फैन्स ने 'धौनी-धौनी' की चैंटिंग की। 

बता दें कि भारत की पूरी टीम केवल 179 रन बनाकर आउट हो गई। न्यूजीलैंड ने आसानी से जीत का लक्ष्य हासिल कर लिय़ा और छह विकेट से मैच जीता। विराट कोहली ने मैच हारने के बाद में यह स्वीकार किया कि वे अपनी योजनाओं को ठीक से क्रियान्वित नहीं कर पाए। कोहली ने कहा, ''हम योजना के अनुसार नहीं चले। आगे हमें और मुश्किल चुनौतियों का सामना करना है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें