DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: माइकल क्लार्क ने इस बल्लेबाज को बताया पाकिस्तान का 'विराट कोहली'

ICC World Cup 2019: माइक क्लार्क ने कहा, 'यदि पाकिस्तान को सेमी फाइनल या फाइनल तक सफर तय करना है तो यह बहुत कुछ बाबर आजम पर निर्भर करेगा।'

michael clarke  getty images

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने पाकिस्तान के बाबर आजम को पाकिस्तान का 'विराट कोहली' कहा है। क्लार्क की टिप्पणी उस समय आई है, जब वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) वॉर्म अप मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को आजम ने शतक जमाया। क्लार्क ने बाबर आजम की प्रशंसा करते हुए कहा कि बाबर आजम के पास क्लास है। मेरे लिए वह पाकिस्तान के 'विराट कोहली' हैं। 

माइक क्लार्क ने कहा, 'यदि पाकिस्तान को सेमी फाइनल या फाइनल तक सफर तय करना है तो यह बहुत कुछ बाबर पर निर्भर करेगा।' आजम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 108 गेंदों पर 112 रन बनाए। बावजूद इसके पाकिस्तान की पूरी टीम 47.5 ओवरों में 262 रन बनाए। इसके जवाब में हशमतुल्लाह शाहिदी ने नाबाद 74रन की पारी खेली और अफगानिस्तान को जीत दिला दी। 

CWC 2016 अंबाती रायडू के 3D ट्वीट पर विजय शंकर ने दिया ये जवाब 

विश्व कप में अंडरडॉग समझी जाने वाली अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हरा कर एकदम चौंका दिया। हालांकि, पाकिस्तान के लिए सकारात्मक बात यह है कि बाबर आजम अच्छे टच में है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ समाप्त हुई वनडे सीरीज में बाबर आजम नंबर 3 पर खेले। विराट कोहली भी नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करते हैं। 

बाबर का अंतरराष्ट्रीय करियर सिर्फ 100 मैच पुराना है, लेकिन उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़ दिेए हैं। टी-20 क्रिकेट में वह सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने केवल 26 मैचों में एक हजार रन बनाकर कोहली को रिकॉर्ड तोड़ा है। बाबर ने वनडे में भी केवल 21 पारियों में एक हजार रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने विवियन रिचर्ड्स और इंग्लैंड के केविन पीटरसन की बराबरी की।

पाकिस्तान के ही फखर जमां ने पिछले साल बाबर का रिकॉर्ड तोड़ा। पाकिस्तान के कोच आर्थर का कहना है, 'हमारे पास कुछ गंभीर बल्लेबाज हैं, जिनमें किसी भी टीम के खिलाफ रन बनाने की क्षमता है। यदि वह शतक बनाता है तो हमारी टीम 300-320 रन आराम से बना सकती है।'

ICC World Cup 2019: इन मैदानों पर भारत को खेलने हैं मैच, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राह होगी कांटों भरी

बाबर आजम इस बात के प्रति भी आश्वस्त हैं कि जरुरत पड़ने पर वह और अधिक आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं। बाबर आजम कहते हैं, निजी रूप से मेरी यही भूमिका है कि मैं जितना संभव हो पारी को आगे ले जा सकूं। मैं बस यही करूंगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 Michael Clarke names this player as Virat Kohli of Pakistan