फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO:  गप्टिल vs स्मिथ, देखें दोनों कैच, खुद करें फैसला कौन है बेस्ट

VIDEO:  गप्टिल vs स्मिथ, देखें दोनों कैच, खुद करें फैसला कौन है बेस्ट

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए इस टूर्नामेंट का सबसे मुश्किल कैच पकड़ा। लॉर्डस में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलेंड के मैच में...

VIDEO:  गप्टिल vs स्मिथ, देखें दोनों कैच, खुद करें फैसला कौन है बेस्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 30 Jun 2019 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए इस टूर्नामेंट का सबसे मुश्किल कैच पकड़ा। लॉर्डस में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलेंड के मैच में गप्टिल ने एक हाथ से बेहद कठिन दिखने वाला कैच पकड़कर स्मिथ को पवेलियन भेजा। न्यूजीलैंड की पारी के 12वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन ने एक गेंद 142किलोंमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। 

गेंद स्टीव स्मिथ की बॉडी पर थी। स्मिथ ने जल्दी से बैकफुट पर जाकर पुल शॉट खेला लेकिन गेंद लेग गली में खड़े गप्टिल के पास से जा रही थी और गप्टिल ने एक हाथ बढ़ाकर कैच पकड़ लिया। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 46 रन पर 3 विकेट हो गया। 

AFGvsPAK: मैच खत्म होते ही मैदान पर भिड़े फैन्स, जमकर चले लात-घूंसे

गप्टिल की शानदार कैच की बदौलत स्मिथ को पांच रन पर पवेलियन लौटना पड़ा। गप्टिल आश्चर्यजनक रूप से इससे पहले उस्मान ख्वाजा के दो कैच छोड़ चुके थे, लेकिन उन्होंने चौंकाने वाला स्मिथ का कैच पकड़कर अपनी गलतियों को सुधार लिया। 

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने मजाक करते हुए कहा, यह सचमुच बहुत कठिन कैच था, इसके लिए गप्टिल ने काफी अभ्यास किया होगा। उन्होंने हंसते हुए कहा, स्मिथ विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। लेकिन उन्होंने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया और गप्टिल ने ऐतिहासिक कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन भेज दिया। लेकिन गप्टिल और विलियमसन को इस बात का अंदाज नहीं रहा होगा कि स्मिथ भी इतना ही शानदार कैच पकड़कर टॉम लाथन को पवेलियन भेज देंगे। 

जब न्यूजीलैंड बल्लेबाजी कर रहा था तो 36वें ओवर लाथम ने स्टार्क की एक गेंद को फ्लिक किया, लेकिन शॉर्ट मिड विकेट पर खड़े स्मिथ ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़ कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 

बता दें कि 244 रनों का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने अपने छह विकेट 125 रनों पर खो दिए थे। न्यूजीलैंड 86रनों से मैच हार गया। मिशेल स्टार्क ने 26 रन देकर 5 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने 88 और एलेक्स कैरी ने शानदार 71रन की पारियां खेलीं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें