DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: इंग्लैंड की मुश्किलें और बढ़ीं, मोर्गन के बाद ये दो खिलाड़ी भी हुए चोटिल

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को शुक्रवार को ही ऊंगलियों में चोट लग गई थी और अब शनिवार को भी उसके दो खिलाड़ी मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर चोटिल हो गए। 

england world cup squad action images via reuters

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) का प्रबल दावेदार माने जाने वाली मेजबान इंग्लैंड को इस समय अपने खिलाड़ियों की चोट से जूझना पड़ रहा है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को शुक्रवार को ही ऊंगलियों में चोट लग गई थी और अब शनिवार को भी उसके दो खिलाड़ी मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर चोटिल हो गए। 

वुड और आर्चर शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हुए। वुड अपने गेंदबाजी स्पैल के चौथे ओवर में चोटिल हो गए। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए और उन्हें आधे मैच के बाद ही स्कैन कराने के लिए अस्पताल जाना पड़ा। 

CWC 2019: पहले प्रैक्टिस मैच में हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात

वुड को शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में केवल 3.1 ओवर करने के बाद मैदान छोड़ना पड़ा था।  वुड के बाएं पांव में दर्द है। वह टखने की चोट से पहले भी परेशान भी रहे हैं। वुड मैच में आगे नहीं खेल पाए। इंग्लैंड ने यह मैच 12 रन से गंवाया। 

इसके बाद वुड के स्थान पर आर्चर को मैदान भेजा गया, लेकिन आर्चर भी फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए। आर्चर के चोटिल होने के बाद जो रूट को उनके स्थान पर मैदान में भेजा गया।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बाद में एक बयान जारी कहा कि वुड के पैर में चोट लगी है और अब वह मेडिकल टीम के साथ कुछ समय बिताएंगे। ईसीबी ने कहा, “उनके मैच में लौटने पर फैसला बाद में लिया जाएगा।” 

इससे पहले मोर्गन को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान उंगली में चोट लग गई थी। मोर्गन को एजेस बाउल मैदान पर फील्डिंग का अभ्यास करने के दौरान बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी थी। 

INDvsNZ: हार के बाद भारतीय बल्लेबाजों के लिए जडेजा ने दिया ये बयान

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने कहा, ''देखते हैं कि सुबह उसकी स्थिति कैसी रहती है। यह उनके लिए चिंता का विषय हो सकता है। हम उनके लिए सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करते हैं।''

बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन उंगली में चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल पाये थे लेकिन उनके गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उद्घाटन मैच तक पूरी तरह फिट होने की संभावना है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc World Cup 2019 Mark Wood Eoin Morgan and Jofra Archer injury scaresengland