DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: मार्क वॉ ने चुने टॉप 3 बल्लेबाज, बताया- कौन होगा नंबर-1 

ICC World Cup 2019: मार्क वॉ ने ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर को तीसरे स्थान पर रखा है। इस स्थान के लिए वॉ ने एरोन फिंच के नाम पर भी विचार किया था। 

virat kohli  david warner  getty images

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ ने इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए अपने शीर्ष-3 बल्लेबाज चुने हैं और इन तीनों में भारत के विराट कोहली, इंग्लैंड के जोस बटलर और उनके हमवतन डेविड वॉर्नर के नाम शामिल हैं।  क्रिकेट डॉट को डॉट एयू ने मार्क के हवाले से लिखा है, “निश्चित ही कोहली। वह नंबर-1 हैं।”

इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज बटलर को उन्होंने अपनी दूसरी पंसद बताया, “जोस बटलर, मैं शीर्ष-3 में उन्हें दूसरे नंबर पर रखूंगा।” पिछले साल आईसीसी के तीन बड़े खिताब जीतने वाले कोहली से उम्मीद है कि वह भारत को तीसरे बार विश्व कप का चैम्पियन बनाने के अभियान में अहम भूमिका निभाएंगे। भारतीय कप्तान टूर्नामेंट में जाने से पहले 59.57 की औसत से रन बनाने के साथ 41 शतकीय पारी खेल चुके है। 

VIDEO: इन दो विदेशी खिलाड़ियों को अपनी WC टीम में चाहते हैं विराट कोहली 

बटलर बीते चार साल में खेल के सभी प्रारूपों में बेहतरीन फॉर्म में हैं। इस महीने की शुरुआत में ही उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ साउथम्पटन में 50 गेंदों पर शतक जमाया था और इससे पहले फरवरी में 77 गेंदों पर 150 रनों की पारी खेली थी। 

मार्क ने तीसरे नंबर पर उस बल्लेबाज को रखा है, जो एक साल के प्रतिबंध के वापसी कर रहा है और वापसी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बना। 

मार्क ने कहा, “एरोन फिंच शानदार है और उतने ही शानदार वॉर्नर हैं। मैं वॉर्नर के साथ जाऊंगा।” वॉ ने ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर को तीसरे स्थान पर रखा है। इस स्थान के लिए वॉ ने एरोन फिंच के नाम पर भी विचार किया था। 

INDvsNZ,CWC 2019: प्लेइंगXI से लेकर पिच रिपोर्ट तक, जानें यहां सबकुछ

गेंद से छेड़छाड़ मामले में एक साल तक निलंबित रहने के बाद डेविड वॉर्नर ने शानदार वापसी की है। वह आईपीएल में शीर्ष रन स्कोरर रहे है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC World Cup 2019 Mark Waugh picks top three batsman virat kohli on top