DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड के चयनकर्ता ने डेविड विली को WC टीम से बाहर कर कही ये बात

ICC World Cupl 2019: जोफ्रा आर्चर को डेविड विली की जगह और जेम्स विंस को एलेक्स हेल्स की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

david willey  action images via reuters

ICC World Cup 2019 England Squad for World Cup 2019: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रमुख चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा है कि तेज गेंदबाज डेविड विली को विश्व कप टीम से बाहर रखने का फैसला आम सहमति से लिया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपनी मेजबानी में 30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी।  इंग्लैंड ने अपनी प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम जो चुनी थी, उसमें तीन बदलाव देखने को मिले हैं।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड ने क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए हरफनमौला खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज लियाम डॉसन को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा जेम्स विंस को भी टीम में जगह दी गई है।  

डेविड मिलर का भरोसा, वर्ल्ड कप पर नहीं होगा IPL के खराब परफॉर्मेंस का असर

चयनकर्ता प्रमुख स्मिथ ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, “यह बहुत ही मुश्किल फैसला था। मुझे लगता है कि हम उस स्थिति में थे जब हमने चयन पैनल के रूप में कप्तान के साथ विचार विमर्श किया था। हमारे पास जितने खिलाड़ी थे, हम उनमें से सबसे अधिक फिट खिलाड़ी को टीम में लेना चाहते थे, इसलिए यह बहुत ही कठिन निर्णय था।” 

उन्होंने कहा, “विली, वनडे टीम का एक अहम हिस्सा रहे हैं। यह वास्तव में बहुत ही मुश्किल निर्णय था, लेकिन किसी न किसी को बाहर करना ही पड़ता। डेविड को बाहर करना दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन वह आसानी से टीम में जगह बना सकते हैं। वह विश्व कप टीम में जगह पाने के योग्य हैं।”

बता दें कि लियाम डॉसन को जोए डेनली की जगह टीम में जगह मिली है। ऑलराउंडर डॉसन ने अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2018 में खेला था। अप्रैल में विश्व कप के लिए इंग्लैंड की प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम में उनका नाम शामिल नहीं किया गया था। वहीं, डेनली ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में निराश किया, जिसके चलते उनका स्थान छिन गया। इसके अलावा जोफ्रा आर्चर को डेविड विली की जगह और जेम्स विंस को एलेक्स हेल्स की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

CWC 2019: पाकिस्तानी दिग्गज बोले- धौनी का 'क्रिकेटिया दिमाग' टीम इंडिया के लिए ट्रंपकार्ड

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीमः इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट, जेम्स विंस, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोइन अली, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, टॉम करन, लियाम डॉसन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम कुछ इस प्रकार थीः इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर (विकेटकीपर), टॉम करन, जो डेनली, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विल्ली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 Leaving David Willey out of World Cup a very tough call says Ed Smith