फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCWC 2019: दो विकेट लेकर सोशल मीडिया पर छाए जसप्रीत बुमराह, दिग्गज भी हुए फैन

CWC 2019: दो विकेट लेकर सोशल मीडिया पर छाए जसप्रीत बुमराह, दिग्गज भी हुए फैन

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने भारत के खिलाफ बुधवार को विश्वकप (ICC World Cup 2019) के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत का विश्वकप में यह पहला मुकाबला है...

CWC 2019: दो विकेट लेकर सोशल मीडिया पर छाए जसप्रीत बुमराह, दिग्गज भी हुए फैन
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2019 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने भारत के खिलाफ बुधवार को विश्वकप (ICC World Cup 2019) के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत का विश्वकप में यह पहला मुकाबला है जबकि दक्षिण अफ्रीका का यह तीसरा मुकाबला है और वह अपने पहले दो मैच हार चुकी है। दक्षिण अफ्रीका के लिए राहत की बात है कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोट के कारण बाहर रहे सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला की टीम में वापसी हुई है। 

जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में उतरते ही अपने 50 वनडे पूरे कर लिए और साथ ही विश्वकप में अपना पहला विकेट भी ले लिया। बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी का दूसरा और अपना पहला ओवर डाला। उन्होंने पारी के चौथे और अपने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया। 

जसप्रीत बुमराह ने हाशिम अमला को ऐसे लौटाया पवेलियन, देखें- VIDEO

इसके बाद बुमराह ने इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के दूसरे ओपनर क्विंटन डिकॉक का विकेट भी लिया। डिकॉक का कैच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लपका। बुमराह के इस शानदार स्पैल के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। फैन्स के साथ-साथ क्रिकेट दिग्गज जमकर बुमराह की तारीफ कर रहे हैं। 

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने इससे पहले तक 49 वनडे में 22.15 के औसत से 85 विकेट लिए थे। बुमराह ने अपना वनडे पदार्पण 23 जनवरी 2016 को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। बुमराह मौजूदा आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें