फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCWC 2019: बुमराह के 50 वनडे पूरे, विश्वकप में लिया पहला विकेट

CWC 2019: बुमराह के 50 वनडे पूरे, विश्वकप में लिया पहला विकेट

भारतीय यॉर्करमैन के नाम से मशहूर जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट (ICC World Cup 2019) में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में उतरते ही अपने 50 वनडे पूरे कर लिए और साथ ही...

CWC 2019: बुमराह के 50 वनडे पूरे, विश्वकप में लिया पहला विकेट
एजेंसी,साउथम्पटनWed, 05 Jun 2019 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय यॉर्करमैन के नाम से मशहूर जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट (ICC World Cup 2019) में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में उतरते ही अपने 50 वनडे पूरे कर लिए और साथ ही विश्वकप में  अपना पहला विकेट भी ले लिया।

जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी का दूसरा और अपना पहला ओवर डाला। उन्होंने पारी के चौथे और अपने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया। 

VIDEO: शोएब अख्तर हैं एमएस धौनी के मुरीद, कहा- माही कम्प्यूटर से आगे की चीज है

अहमदाबाद में जन्मे 25 साल के जसप्रीत बुमराह ने इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के दूसरे ओपनर क्विंटन डिकॉक का विकेट भी लिया। डिकॉक का कैच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लपका। 

बुमराह ने इससे पहले तक 49 वनडे में 22.15 के औसत से 85 विकेट लिए थे। बुमराह ने अपना वनडे पदार्पण 23 जनवरी 2016 को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। बुमराह मौजूदा आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं। 

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने भारत के खिलाफ विश्वकप के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत का विश्वकप में यह पहला मुकाबला है जबकि दक्षिण अफ्रीका का यह तीसरा मुकाबला है और वह अपने पहले दो मैच हार चुकी है। दक्षिण अफ्रीका के लिए राहत की बात है कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोट के कारण बाहर रहे सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला की टीम में वापसी हुई है। 

WC 2019: भारत के ओपनिंग मैच से पहले बुमराह को कराना पड़ा डोप टेस्ट

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में अच्छा प्रदर्शन कर टूर्नामेंट की शुरुआत जीत से करना चाहेगा जबकि लगातार दो मुकाबले हार चुकी दक्षिण अफ्रीका टीम की नजर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल करने पर होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें