फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC World Cup 2019 शिखर धवन की चोट को लेकर BCCI ने दिया अपडेट 

ICC World Cup 2019 शिखर धवन की चोट को लेकर BCCI ने दिया अपडेट 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को फिलहाल निगरानी में रखा जाएगा। वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते वक्त धवन का अंगूठा चोटिल हो गया था। बीसीसीआई के...

ICC World Cup 2019 शिखर धवन की चोट को लेकर BCCI ने दिया अपडेट 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनTue, 11 Jun 2019 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को फिलहाल निगरानी में रखा जाएगा। वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते वक्त धवन का अंगूठा चोटिल हो गया था। बीसीसीआई के ताजा अपडेट के मुताबिक, धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है और इस कारण वह तीन सप्ताह के लिए मैदान से दूर हो सकते हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे।

दरअसल, शिखर धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर की खबर के बाद ऋषभ पंत, अंबाती रायडू और श्रेयस अय्यर को लेकर दिग्गज अपनी-अपनी राय दे रहे थे। हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से रिप्लेसमेंट को लेकर किसी भी तरह का कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया था।

CWC 2019: धवन के बाहर होने पर गावस्कर की पसंद पंत, गंभीर ने चुना यह खिलाड़ी

विश्व कप के लिए आईसीसी के नियमों के अनुसार चोटिल खिलाड़ी को बदला जा सकता है, लेकिन पूर्ण फिटनेस हासिल करने पर उसे दोबारा टीम के साथ नहीं जोड़ा जा सकता। ऐसे में टीम मैनेजमेंट जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहता है।

CWC 2019: शिखर धवन की जगह लेने की दौड़ में इन 2 खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे!

बीसीसीआई ने शिखर धवन की चोट का अपडेट करते हुए एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अभी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि धवन अभी इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी। 

बता दें कि शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए विश्व कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था।

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फिर लौटा 'मौका-मौका', आप भी देखिए VIDEO

उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी। अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सिकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन के लिए फील्डिंग की थी।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें